scorecardresearch
 

Multibagger Penny Stock: कौड़ियों में था भाव, अभी 1400 के पार... 500 रुपये लगाने वाले भी बने लखपति

पिछले 10 साल में Tanla Platforms Ltd के शेयरों में 23 हजार फीसदी से भी ज्यादा की भारी-भरकम तेजी आई है. ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज को अभी भी इस स्टॉक में संभावनाएं नजर आ रही हैं.

X
अभी भी बाकी हैं संभावनाएं अभी भी बाकी हैं संभावनाएं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यस सिक्योरिटीज ने दी BUY रेटिंग
  • अच्छा है कंपनी का फंडामेंटल

कौड़ियों के भाव वाले कुछ स्टॉक (Penny Stocks) इतना शानदार रिटर्न दे जाते हैं कि एनालिस्ट भी हैरान रह जाते हैं. किसी मल्टीबैगर स्टॉक (Multibagger Return) से लोग 100 फीसदी, 500 फीसदी या बहुत हुआ तो 1000 फीसदी रिटर्न की उम्मीद लगा सकते हैं, लेकिन अगर आपको बताया जाए कि किसी स्टॉक ने 1 हजार या 10 हजार फीसदी नहीं बल्कि इन्वेस्टर्स को 23 हजार फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है, तो शायद आप यकीन न करें. हैदराबाद की क्लाउड कम्प्यूटिंग कंपनी Tanla Platforms के स्टॉक ने यह कारनामा कर दिखाया है और पिछले 10 साल में इसने 23 हजार फीसदी से भी ज्यादा का रिटर्न दिया है.

10 साल में लगाई इतनी बड़ी छलांग

कंपनी का स्टॉक बुधवार यानी 04 मई 2022 को बीएसई पर 0.26 फीसदी चढ़कर 1,436.15 रुपये पर बंद हुआ. इससे ठीक 10 साल पहले यानी 04 मई 2012 को इस स्टॉक की वैल्यू 10 रुपये से भी कम थी. तब इसका भाव महज 6.2 रुपये था. जिस हिसाब से यह स्टॉक चढ़ा है, अगर आज से 10 साल पहले कोई इस स्टॉक में महज 500 रुपये भी इन्वेस्ट करता और उसे होल्ड करके रखता तो आज उसके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू 1 लाख रुपये से ज्यादा हो जाती.

ऐसा रहा मार्च तिमाही में फाइनेंशियल

कंपनी ने हाल ही में मार्च तिमाही का फाइनेंशियल रिजल्ट जारी किया है. मार्च 2022 तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट साल भर पहले की तुलना में 37 फीसदी बढ़कर 140.62 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. मार्च 2021 तिमाही में कंपनी को 102.54 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था. इस दौरान कंपनी की बिक्री साल भर पहले के 648.56 करोड़ रुपये से 31.53 फीसदी बढ़कर 853.05 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. अभी बीएसई पर कंपनी का एमकैप 19 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा है.

Yes Securities ने दिया ये टारगेट प्राइस

इस स्टॉक का मोमेंटम अभी समाप्त नहीं हुआ है. कम से कम ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज (Yes Securities) का तो यही मानना है. यस सिक्योरिटज ने इस स्टॉक के लिए 'BUY' रेटिंग को बरबरार रखा है और इसे 1,867 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. इसका मतलब हुआ कि यस सिक्योरिटीज का आकलन सही साबित होने की स्थिति में आने वाले दिनों में यह स्टॉक अभी 30 फीसदी तक और ऊपर जा सकता है. यस सिक्योरिटीज का कहना है कि यह कंपनी CPaaS स्पेस में भारत में अव्वल बनी हुई है और इंडस्ट्री की तुलना में ज्यादा रफ्तार से आगे बढ़ रही है.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें