scorecardresearch
 

Multibagger Stock: खुदरा स्टोर चलाती है कंपनी, स्टॉक ने एक साल में किया इन्वेस्टर्स का पैसा ढाई गुना

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) को मार्च तिमाही के घाटे और शेयरों के भाव में हालिया गिरावट के बाद भी शॉपर्स स्टॉप में काफी पोटेंशियल दिखता है. ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक के लिए Buy रेटिंग बरकरार रखा है.

X
साल भर में बंपर रिटर्न साल भर में बंपर रिटर्न
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मार्च तिमाही में घाटे से गिरा स्टॉक का भाव
  • साल भर में शॉपर्स स्टॉप ने दिया बढ़िया रिटर्न

रिटेल चेन चलाने वाली कंपनी शॉपर्स स्टॉप लिमिटेड (Shoppers Stop Ltd) के शेयरों पर पिछले कुछ दिनों से दबाव देखा जा रहा है. खासकर मार्च तिमाही में घाटा होने के बाद यह प्रेशर बढ़ गया है. हालांकि इसके बाद भी कंपनी के इन्वेस्टर्स फायदे में ही हैं. कंपनी का शेयर (Shoppers Stop Stock) भले ही 5 दिन के एवरेज से नीचे है, लेकिन बीते एक साल में इसने इन्वेस्टर्स के पैसे को ढाई गुना बनाया है.

साल भर में 150% चढ़ा स्टॉक प्राइस

बीएसई (BSE) पर सोमवार को शॉपर्स स्टॉप का स्टॉक 2 फीसदी गिरकर 493.85 रुपये पर आ गया. हालांकि यह स्टॉक अभी भी 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. बीते एक साल की बात करें तो इस स्टॉक का परफॉर्मेंस इतना शानदार हो जाता है कि यह मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाले स्टॉक की लिस्ट में शामिल हो जाता है. अभी से ठीक साल भर पहले इस स्टॉक का भाव महज 197 रुपये था. इस तरह बीते एक साल में शॉपर्स स्टॉप के स्टॉक ने करीब 150 फीसदी का रिटर्न दिया है.

मार्च तिमाही में हुआ इतना घाटा

कंपनी को मार्च 2022 में समाप्त हुई तिमाही में 16 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. इससे एक साल पहले यानी मार्च 2021 में समाप्त हुई तिमाही में कंपनी को 23.71 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. अभी कंपनी का मार्केट कैप करीब 5,400 करोड़ रुपये है. ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) को मार्च तिमाही के घाटे और शेयरों के भाव में हालिया गिरावट के बाद भी शॉपर्स स्टॉप में काफी पोटेंशियल दिखता है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि मार्च तिमाही के दौरान जनवरी महीने में कंपनी का बिजनेस कोविड महामारी की तीसरी लहर के कारण प्रभावित हुआ.

ICICI Securities ने दिया इतना टारगेट

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की राय है कि नई मैनेजमेंट टीम के अंडर शॉपर्स स्टॉप का परफॉर्मेंस सुधरेगा. ब्रोकरेज फर्म के अनुसार, छोटे साइज के स्टोर के एक्सपैंशन में तेजी, प्राइवेट लेबल मिक्स में ग्रोथ और ब्यूटी बिजनेस पर फोकस से कंपनी की स्थिति में सुधार होगा. इनके अलावा ग्राहकों की धारणा बेहतर होने से भी आने वाले समय में कंपनी को मदद मिलने वाली है. ब्रोकरेज हाउस ने शॉपर्स स्टॉप के स्टॉक के लिए Buy रेटिंग बरकरार रखते हुए इसे 530 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें