scorecardresearch
 

कम नहीं हो रही Ola Electric की दिक्कतें, सेल में गिरावट के बीच 32वें सीनियर अधिकारी का इस्तीफा

ओला इलेक्ट्रिक टू व्हीलकर (OLA EV) की मांग पिछले दो महीनों में बुरी तरह प्रभावित हुई है. ओला के व्हीकल रजिस्ट्रेशन संख्या में महीने दर महीने तेज गिरावट देखी गई है. इस बीच कंपनी के एक बड़े अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है.

X
ओला स्कूटर की मांग में गिरावट
ओला स्कूटर की मांग में गिरावट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आग लगने की घटना से डरे ग्राहक
  • चार्जिंग नेटवर्किंग हेड ने दिया इस्तीफा

ओला इलेक्ट्रिक (OLA Electric) की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. कंपनी एक तरफ व्हीकल की मांग में आ रही गिरावट से परेशान है. वहीं, दूसरी तरफ एक और बड़े अधिकरी ने कंपनी को बाय-बाय बोल दिया है. ओला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलकर (OLA EV) की मांग पिछले दो महीनों में बुरी तरह प्रभावित हुई है. ओला इलेक्ट्रिक की व्हीकल रजिस्ट्रेशन संख्या में महीने दर महीने तेज गिरावट देखी गई है. कहा जा रहा है कि ग्राहक आग लगने की कई घटनाओं के चलते ओला स्कूटर खरीदने से डर रहे हैं. इस वजह से कंपनी को तगड़ा झटका लगा है.

चार्जिंग नेटवर्क हेड ने छोड़ी कंपनी

भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) के नेतृत्व में संचालित ओला इलेक्ट्रिक के चार्जिंग नेटवर्क प्रमुख यशवंत कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पिछले दो साल में ओला इलेक्ट्रिक के 30 से अधिक अधिकारी इस्तीफा दे चुके हैं. यशवंत कुमार ने ओला इलेक्ट्रिक को एक साल पहले ही ज्वाइन किया था. पिछले दो साल में ओला इलेक्ट्रिक को छोड़ने वाले यशवंत 32वें अधिकारी हैं. हाल ही में कंपनी ने इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट में उतरने का ऐलान किया है.

50 फीसदी से अधिक की गिरावट

ओला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मांग में आई गिरावट के आंकड़ों को देखें, तो अप्रैल से जून के बीच 50 फीसदी से अधिक गिरावट दर्ज की गई है. अप्रैल में कंपनी के वाहन की रजिस्ट्रेशन की संख्या 12,703 यूनिट थी, जो मई में गिरकर 9,255 पर आ गई. वहीं, 4 जुलाई को व्हीकल पोर्टल पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, जून में इसके इलेक्ट्रिक वाहनों के पंजीकरण में 36 फीसदी की गिरावट आई और ये घटकर 5,883 यूनिट रह गया है.

टॉप से चौथे नंबर पर पहुंची ओला इलेक्ट्रिक

रजिस्ट्रेशन में आई गिरावट के बाद ओला इलेक्ट्रिक ने मई में टू व्हीलर सेगमेंट में रजिस्ट्रेशन के मामले में अपनी टॉप पोजिशन गंवा दी. जून में ओला इलेक्ट्रिक दो स्थान गिरकर चौथे स्थान पर आ गई. एम्पीयर व्हीकल्स और हीरो इलेक्ट्रिक ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल कर लिया है. पिछले कुछ महीनों में ओला के स्कूटरों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आई हैं. 

फोर व्हीलर लॉन्च करेगी कंपनी

ओला इलेक्ट्रिक के रजिस्ट्रेशन नंबर में गिरावट ऐसे समय में आई है, जब उसने अपने इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर को लॉन्च करने की कोशिशें तेज कर दी हैं. जून में इस स्टार्टअप ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी में ओला फ्यूचर फैक्ट्री में एक ग्राहक कार्यक्रम में अपने भविष्य की इलेक्ट्रिक कार के डिजाइन को पेश किया था. कंपनी इसे 2023 के अंत में लॉन्च करने की योजना बना रही है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें