scorecardresearch
 

पैनोरमिक रूफ व्यू जैसे फीचर के साथ नई Tata Safari लॉन्च, ये होगी कीमत

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Tata Safari को नए अंदाज में आज पेश कर दिया. इसकी कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू होती है. पैनोरमिक रूफ व्यू, तीन लाइन की सिटिंग जैसे कई नए फीचर इसमें दिए गए हैं. जानें इसकी खासियत.

नई टाटा सफारी आज पेश नई टाटा सफारी आज पेश
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Tata Safari के 6 मॉडल में से 3 के ऑटोमेटिक वर्जन भी
  • Adventure Persona की कीमत 20.20 लाख से शुरू
  • हैरियर पर बेस्ड 7 सीटर एसयूवी है नई Tata Safari

टाटा मोटर्स ने अपनी सर्वाधिक लोकप्रिय एसयूवी Tata Safari को आज फिर एक बार बाजार में पेश कर दिया. हालांकि इसकी बुकिंग जनवरी से शुरू की जा चुकी है लेकिन आज कंपनी ने इसकी कीमत भी सार्वजनिक कर दी. 20 लाख रुपये से कम के सेगमेट में कंपनी की इस कार की बाजार में KIa Motors के साथ सीधी प्रतिस्पर्धा होने की संभावना है.

जानें क्या हैं नए फीचर्स

1. नई सफारी को कंपनी ने जगुआर लैंडरोवर की तकनीक के साथ सिनर्जी करके बनाया है. इसे टाटा मोटर्स की अवार्ड विजेता Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज और ओमेगा आर्किटेक्चर(ओमेगा आर्क) पर विकसित किया गया है.ओमेगा आर्क लैंड रोवर का डी8 प्लेटफॉर्म आर्किटेक्चर है.

2. टाटा की नई सफारी हैरियर पर बेस्ड है लेकिन यह 7 सीटर एसयूवी है. इसमें 3 Row सिटिंग दी गई है. आगे की दो लाइन की सिटिंग को लिविंग रूम सिटिंग की तरह बनाया गया है जबकि लास्ट रो की सिटिंग को थोड़ा एलिवेट रखा गया है, इसकी वजह से पीछे की लाइन में बैठने पर स्टेडियम व्यू मिलता है.

 

3. नई टाटा सफारी में पैनोरमिक रूफ व्यू दिया गया है. इसकी वजह से यह पीछे की सीट पर से भी बाहर का अच्छा व्यू सुनिश्चित करता है.

4. पीछे की सीट पर लेग रूम को इतना बड़ा रखा गया है कि यह आराम से दो व्यस्कों के बैठने के लिए जगह देता है.

5. कार के डैशबोर्ड पर आईलैंड इन्फोटेन्मेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें 9 जेबीएल स्पीकर दिए गए हैं. साथ ही इसे टाटा के ‘स्मार्ट कार पैक के साथ कनेक्ट किया जा सकता है जो कार को अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करता है.

6. नई Tata Safari का एडवेंचर वर्जन ‘Adventure Persona' भी लॉन्च किया गया है. इस एडवेंचर एडिशन को ऑफरोडिंग एक्सपीरियंस के लिए विशेष तौर पर डिजाइन किया गया है.

7. नई Tata Safari के सात मॉडल पेश किए गए हैं. इनके मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल्स की कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू होकर 19.99 लाख रुपये के बीच है. जबकि Adventure Persona की कीमत 20.20 लाख रुपये है. वहीं कंपनी ने 4 मॉडल के ऑटोमेटिक वर्जन भी पेश किए हैं. नीचे देखें मॉडल्स का प्राइस चार्ट..

New Tata Safari Price Chart
New Tata Safari Price Chart

 

ये भी पढ़े:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें