scorecardresearch
 

बाजार से गायब होगा Ford Endeavour का ये वैरिएंट, बचेंगे बस इतने

Ford India की लोकप्रिय एसयूवी Ford Endeavour का एंट्री लेवल वैरिएंट जल्द ही बाज़ार से गायब हो जाएगा. कंपनी ने इसका एक वैरिएंट बंद कर दिया है. इससे इस एसयूवी की नई रेंज भी महंगी हो जाएगी. जानें पूरी खबर

बंद होगा Ford Endeavour का एक वैरिएंट बंद होगा Ford Endeavour का एक वैरिएंट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Endeavour की नई रेंज अब होगी पहले महंगी
  • कार में 2.0 लीटर का दमदार इकोब्लू डीजल इंजन है
  • Ford Endeavour के अब कुल तीन वैरिएंट उपलब्ध

अमेरिकी कार कंपनी Ford ने भारत में Ford Endeavour का एंट्री लेवल वैरिएंट बंद कर दिया है.  इसके बाद अब Endeavour की नई रेंज पहले से थोड़ी महंगी हो गई है.

Titanium 4x2  वैरिएंट बंद

Ford ने Ford Endeavour का Titanium 4x2 वैरिएंट बाज़ार से हटा लिया है. ये कंपनी की इस एसयूवी का एंट्री लेवल वैरिएंट था और दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 29.99 लाख रुपये से शुरू होती थी.

नई रेंज होगी इतनी महंगी

Ford के Endeavour का एंट्री लेवल बंद करने से अब इसकी नई रेंज Titanium+ 4x2 से शुरू होती है. ये Titanium 4x2 के मुकाबले 3.81 लाख रुपये महंगी है और दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 33.80 लाख रुपये है.

Ford Endeavour के ये वैरिएंट हैं अवेलबल

कंपनी के Ford Endeavour के एंट्री लेवल वैरिएंट को बंद करने के बाद अब इसके तीन वैरिएंट ही बचे हैं. इसमें Titanium+ 4x2 के अलावा Titanium+ 4x4 और  Sport 4x4 ही अवेलबल हैं. इनकी कीमत क्रमश: 35.60 लाख रुपये और 36.25 लाख रुपये है.

ये खूबी है Ford Endeavour की

Ford Endeavour में कंपनी 2.0 लीटर का इकोब्लू इंजन देती है. ये 170 bhp की मैक्सिमम पावर और 420 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 10 स्पीड वाला ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिया गया है. इसमें ग्राहकों को 4x2 और 4x4 दोनों ऑप्शन मिलेंगे.

Ford Endeavour के लिए ड्राइवर कई मोड में से एक चुन सकता है. इसमें नॉमल मोड, स्नो मोड, मड मोड, ग्रास मोड, सैंड मोड और रॉक मोड शामिल हैं.  बाज़ार में Ford Endeavour  का सीधा मुकाबला Toyota Fortuner, MG Gloster और Mahindra Alturas G4 से है.  इन गाड़ियों की कीमत क्रमश: 30.34 लाख रुपये, 29.98 लाख रुपये और 28.74 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें