scorecardresearch
 

सिंगल सीटर होगी दुनिया की पहली ‘Flying Bike’, जानिए इसकी स्पीड और कीमत!

इंसान ने अब उड़ने वाली कार से आगे बढ़कर Flying Bike तक की तरक्की कर ली है. दुनिया की पहली ऐसी बाइक बहुत जल्द बाजार में दिखने भी लगेगी. जानें इसके फीचर्स, रफ्तार और कीमत पढ़ें ये खबर...

उड़ने वाली बाइक का नाम XTURISMO है उड़ने वाली बाइक का नाम XTURISMO है
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 300 किलोग्राम की है Flying Bike
  • 40 मिनट तक उड़ान भरने में सक्षम
  • अगले साल जून तक मिलने लगेगी
  • 2025 तक आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन

90 के दशक में टीवी पर एक कार्टून कैरेक्टर आता था The Jetsons, इसमें हम सभी ने रोबोट और भविष्य की दुनिया को देखा था और फ्लाइंग कार जैसे कॉन्सेप्ट को भी, लेकिन इंसान ने अब उड़ने वाली कार से आगे बढ़कर Flying Bike तक की तरक्की कर ली है. दुनिया की पहली ऐसी बाइक बहुत जल्द बाजार में दिखने भी लगेगी. जानें इसके फीचर्स, रफ्तार और कीमत पढ़ें ये खबर...

जापान ने बनाई Flying Bike

जापान की ALI Technologies ने एक अनोखा कारनामा करके दिखाया है. ड्रोन सेक्टर में काम करने वाली ये कंपनी पिछले काफी समय से उड़ने वाली बाइक (Flying Bike) को विकसित करने पर काम कर रही थी. 

अब कंपनी ने इसमें सफलता पा ली है और दुनिया की पहली फ्लाइंग बाइक XTURISMO का लिमिटेड एडिशन लेकर हाजिर है. कंपनी ने इसी हफ्ते इसका सफल परीक्षण भी करके देखा है.

खास है उड़ने वाली बाइक XTURISMO

एएलआई टेक्नोलॉजीस की फ्लाइंग बाइक XTURISMO Limited Edition कई मायनों में खास है. इसकी लंबाई 3.7 मीटर, चौड़ाई 2.4 मीटर और ऊंचाई 1.5 मीटर है. हालांकि अभी ये बाइक सिंगल सीटर ही है और इसका वजन 300 किलोग्राम है. कंपनी का कहना है कि अभी की स्थिति में ये 30 से 40 मिनट की उड़ान भर सकती है. और 100 किमी प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड पकड़ सकती है. 

इतनी होगी XTURISMO की कीमत

ALI Technologies ने XTURISMO Limited Edition की बुकिंग शुरू कर दी है. कंपनी का कहना है कि वो अगले साल जून से पहले इसकी डिलिवरी शुरू कर देगी. इसकी कीमत टैक्स समेत 77,700,000 जापानी येन ( करीब 5.10 करोड़ रुपये) है. अभी कंपनी इसकी सिर्फ 200 यूनिट बनाएगी.

ये भी पढ़ें:

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें