scorecardresearch
 

अब 20 शहरों में मिलेगा Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर, लिस्ट में जुड़े ये नए नाम

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग तेजी से बढ़ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए Bajaj Auto ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak का नेटवर्क बढ़ाया है. अब कंपनी का स्कूटर 20 शहरों में मिलेगा.

X
Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑल मेटल बॉडी इलेक्ट्रिक स्कूटर है बजाज चेतक
  • बजाज चेतक सिंगल चार्ज में जाए 90 किमी तक
  • फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं बजाज चेतक को

Bajaj Chetak ब्रांड को नए जमाने के हिसाब से इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में पेश करने के बाद Bajaj Auto तेजी से अब इसका नेटवर्क भी बढ़ा रही है. कंपनी का ये स्कूटर अब से 20 शहरों में मौजूद होगा. अबकी बार कंपनी ने इस लिस्ट में ऐसे शहरों के नाम जोड़े हैं जो इंडिया के सबसे बड़े इलेकट्रिक स्कूटर ब्रांड में से एक हैं.

दिल्ली, मुंबई और गोवा जुड़े लिस्ट में

बजाज चेतक अब जिन नए शहरों में उपलब्ध होगा, उनमें अब दिल्ली, मुंबई और गोवा का भी नाम जुड़ गया है. दिल्ली और मुंबई अभी देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर के सबसे बड़े बाजार हैं. वहीं गोवा में सैलानियों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर घूमना नई पसंद बन रहा है. बजाज चेतक को अब इन शहरों के लिए भी 2,000 रुपये में ऑनलाइन बुक कराया जा सकता है.

ये खासियत है इलेकट्रिक बजाज चेतक की

बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक एक ऑल मेटल बॉडी इलेक्ट्रिक स्कूटर है. ये महज 60 मिनट में 25% तक चार्ज हो जाता है. जबकि इसे फुल चार्ज होने में 5 घंटे लगते हैं. सिंगल चार्ज में ये स्कूटर इको मोड में 90 किलोमीटर की दूरी तय करता है. इसमें 3 राइडिंग मोड मिलते हैं. वहीं इसमें घोड़े की नाल के आकार में लगी डीआरएल लाइट इसे एक अनोखा लुक भी देती है.

लिस्ट में जुड़े ये नाम भी

दिल्ली, मुंबई और गोवा के अलावा बजाज चेतक अब कोयंबटूर, मदुरै, कोच्चि, कोझीकोड, हुबली, विशाखापत्तनम, नासिक, वसई, और सूरत जैसे शहरों में भी उपलब्ध होगा. कंपनी ने हाल में बजाज चेतक का उत्पादन बढ़ाने के लिए पुणे के चाकन में 300 करोड़ रुपये का निवेश करने की भी घोषणा की थी.

बजाज चेतक अभी 4 रंग- इंडिगो मेटैलिक, वेलुट्टो रोसो, ब्रुकलिन ब्लैक और हेज़लनट में आता है. इस पर कंपनी की ओर से 3 साल या 50,000 किलोमीटर तक में जो भी पहले हो, उतनी अवधि की बैटरी वारंटी मिलती है. इसकी कीमत 1.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें