scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

मचेगा तहलका, लॉन्च होने वाली है फॉर्च्यूनर समेत ये 5 दमदार SUV

भारत में SUVs का बढ़ रहा बाजार
  • 1/6

भारत में SUVs का मार्केट स्पेस लगातार बढ़ रहा है. कार बनाने वाली हर कंपनी इस सेगटमेंट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश में जुटी है. इस समय कॉम्पैक्ट और मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में कंपनियों के बीच जबरदस्त कंपटीशन देखने को मिल रहा है. आने वाले दिनों कुछ फुल साइज की SUVs मार्केट में धमाल मचाने की तैयारी में हैं. फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) से लेकर महिंद्रा (Mahindra) तक SUVs के नए वेरिएंट मार्केट में उतार सकते हैं. 

Next Gen Fortuner
  • 2/6

टोयोटा नेक्स्ट-जेनरेशन फॉर्च्यूनर (Next Gen Fortuner) मार्केट में उतार सकती है.कंपनी मौजूदा फॉर्च्यूनर को अपग्रेड करने पर काम कर रही है. कहा जा रहा है कि इस साल के अंत फॉर्च्यूनर का नया वेरिएंट मार्केट में उतर सकती है. खबरों के मुताबिक नेक्स्ट-जेन वेरिएंट के मौजूदा मॉडल पर ही बेस्ड होगा.

Palisade Hyundai
  • 3/6

भारतीय बाजार में Hyundai अपने SUV पोर्टफोलियो को और मजबूत करने की योजना बना रही है. भारत में Hyundai Palisade के लॉन्च होने की चर्चा काफी समय से चल रही है. अंतरराष्ट्रीय बाजारों में Hyundai Palisade कई इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है.
 

Volkswagen Tiguan 
  • 4/6

Volkswagen Tiguan ऑलस्पेस के फेसलिफ्ट वेरिएंट को आधिकारिक तौर पर पिछले साल ग्लोबल मार्केट में लांच किया गया था. ये SUV अब जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकती है. नया वेरिएंट को कंपनी भारत में ही असेंबल कर सकती है.

Mahindra XUV900
  • 5/6

Mahindra & Mahindra इस साल अगस्त में तीन इलेक्ट्रिक SUVs लॉन्च करने का प्लान कर रही है. कहा जा रहा है कि इसमें एक फुल साइज SUV होगी. कहा जा रहा है कि इस नए वेरिएंट का नाम  XUV900 रखा जा सकता है. हालांकि, इसपर अभी तक कंपनी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है.
 

Toyota RAV4 
  • 6/6

Toyota RAV4 को भारतीय सड़कों पर कई बार देखा जा चुका है और इसके जल्द ही भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है. खबर है कि Toyota RAV4 नई सेफ्टी सेंस स्टैंडर्ड के साथ आएगी. हालांकि, टोयोटा ने यह नहीं बताया है कि 2023 में आने वाली Toyota RAV4 कितने नए फीचर जोड़े जाएंगे.