scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Top-5 Upcoming Cars: फेस्टिव सीजन से पहले इस महीने लॉन्च होने वाली हैं ये 5 शानदार कारें

टॉप-5 कारें
  • 1/7

फेस्टिव सीजन के 3-4 महीने कार कंपनियों के लिए शानदार होते हैं. भारतीय बाजार में इन 3-4 महीनों में कारों की बिक्री रफ्तार पकड़ लेती है. कार कंपनियां इस कारण हर साल पहले से ही इसके लिए खास तैयारियां करती हैं. नए मॉडलों की लॉन्चिंग इन्हीं तैयारियों का हिस्सा है. इस सिलसिले में सितंबर महीने के दौरान भारतीय बाजार में कई शानदार कारें लॉन्च होने वाली हैं. आज हम आपको सितंबर 2022 में लॉन्च होने वाली 5 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है...

2022 Maruti Grand Vitara
  • 2/7

2022 Maruti Grand Vitara: देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति की नई पेशकश से इस लिस्ट की शुरुआत होती है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपने इस नए मॉडल की झलक दिखलाई थी. इस नई कार की एक्स-शोरूम कीमत 9.5 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. बाजार में इसकी प्रतिस्पर्धा टोयोटा हाइराइडर, किया सेल्टोस, हुंडई क्रेटा, स्कोडा कुशक, फॉक्सवैगन टायगुन और एमजी एस्टर से होगी.

Mahindra XUV400 EV
  • 3/7

Mahindra XUV400 EV: देश में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार तेजी से बढ़ रहा है. अभी तक इस उभरते बाजार में टाटा मोटर्स का दबदबा है. टाटा नेक्सन ईवी को बाजार में काफी पसंद किया गया है. महिंद्रा की इस नई इलेक्ट्रिक व्हीकल से टाटा नेक्सन की बादशाहत को चुनौती मिलने के अनुमान हैं. इसकी बिक्री 08 सितंबर से शुरू होने वाली है, जबकि ग्राहकों को महिंद्रा की इस कार की डिलीवरी अगले साल से मिलेगी. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. बताया जा रहा है कि इसकी रेंज 450 किलोमीटर हो सकती है.

Mahindra XUV300 Sportz
  • 4/7

Mahindra XUV300 Sportz: महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय कार बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आक्रामक रणनीति पर काम कर रही है. इसी सिलसिले में एक्सयूवी 300 का नया एडिशन बाजार में लाने की तैयारी जोरों पर है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है. बाजार में यह कार हुंडई वेन्यू एन लाइन और किया सोनेट जीटी लाइन को टक्कर देगी. इसमें कंपनी ने पहले के वेरिएंट की तुलना में अधिक पावरफुल 1.2 लीटर टी-जीडीआई टर्बो-पेट्रोल इंजन दिया है.

Hyundai Venue N Line
  • 5/7

Hyundai Venue N Line: यह हुंडई की दूसरी एन लाइन कार है, जो भारत में लॉन्च होने जा रही है. कंपनी इस कार की बिक्री 06 सितंबर से शुरू करने वाली है. कंपनी पहले ही इसके फीचर्स, वेरिएंट, स्पेशिफिकेशंस आदि की जानकारी दी जा चुकी है. अब बस इसकी कीमत का इंतजार सभी को है. ऐसा माना जा रहा है इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 12 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. कंपनी ने इस कार में वेन्यू के पुराने मॉडल की तुलना में इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई अपग्रेड किया है.

Kia Sonet X Line
  • 6/7

Kia Sonet X Line: नई कार खरीदने की तैयारी में बैठे भारतीय ग्राहक किया की इस कार का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार समाप्त हो चुका है. कंपनी ने इसे सोमवार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया. किया की यह एक्स-लाइन कार फुली लोडेड टॉप वेरिएंट पर बेस्ड है. इसमें कंपनी ने फीचरों में कुछ बदलाव किया है. पावरट्रेन के मोर्चे पर किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 13.39 लाख रुपये से शुरू हो रही है. इस तरह से किया की यह कार भारतीय बाजार में महिंद्रा एक्सयूवी 300Sportz, हुंडई वेन्यू एन लाइन और टाटा नेक्सन डार्क एडिशन को टक्कर देगी.

Toyota Hyryder
  • 7/7

इनके अलावा भी सितंबर महीने में कई अन्य नई कारों की भी बाजार में लॉन्चिंग होने वाली है. मारुति ग्रैंड विटारा के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार टोयोटा हाइराइडर (Toyota Hyryder) भी इसी महीने बाजार में उतरने जा रही है, जिसका महीनों से इंतजार किया जा रहा है. इसके अलावा टोयोटा लैंड क्रूजर एलसी 300 (Toyota Land Cruiser LC300) को भी सितंबर के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है.