scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

नई Tata Nexon सिंगल चार्ज में चलेगी 437 KM, मिलेंगे ये फीचर्स और इतनी है कीमत

टाटा की नई ईवी
  • 1/7

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने घरेलू बाजार में नेक्सन ईवी जेट (Nexon EV Jet) एडिशन को लॉन्च कर दिया है. हाल ही में कंपनी ने हैरियर और सफारी के जेट एडिशन को लॉन्च किया था. अब नेक्सन का भी जेट एडिशन मार्केट में आ गया है. कंपनी इसे दो वैरिएंट Nexon EV Prime और Nexon EV Max में लेकर आई है. टाटा मोटर्स ने कुछ महीने पहले ही नेक्सन ईवी मैक्स को एक बड़े बैटरी पैक के साथ पेश किया था.

कितनी है कीमत?
  • 2/7

टाटा मोटर्स की नेक्सन ईवी जेट की शरुआती कीमत 17.50 लाख रुपये एक्स शोरूम है. XZ+ लक्स प्राइम जेट की कीमत 17.50 लाख रुपये है, XZ+ लक्स मैक्स जेट की कीमत 19.54 लाख रुपये है और रेंज-टॉपिंग मॉडल की कीमत 20.04 लाख रुपये है. सभी कीमतें एक्स शोरूम हैं. नेक्सन ईवी भारतीय मार्केट में सबसे अधिक बिकने वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में से एक है.

डुअल टोन में रूफ
  • 3/7

2022 टाटा नेक्सन ईवी जेट एडिशन का डिजाइन और लुक इससे पहले लॉन्च हुई जेट एडिशन की तरह नजर आ रहा है. नेक्सन ईवी जेट को कंपनी स्टारलाईट कलर में लेकर आई है. इसमें अर्थी ब्रॉन्ज, प्लैटिनम सिल्वर रूफ का एक डुअल टोन मिलेगा. साथ ही नई नेक्सन जेट एडिशन में 16 इंच के डायमंड कट एलॉय व्हील्स मिलेंगे. 

कितनी है रेंज?
  • 4/7

टाटा नेक्सन ईवी के जेट एडिशन EV Max 40.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी के साथ आती है. ये 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है. कंपनी का दावा है कि एक सिंगल चार्ज में ये 437 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है. साथ ही ये मात्र 9 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

मिलेंगे ये फीचर्स
  • 5/7

वहीं, Nexon EV Prime सिंगल चार्ज पर 312 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. ये 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 9.9 सेकेंड का समय लेती है. अगर फीचर्स की बात करें, तो ये इलेक्ट्रिक सनरूफ, मल्टी मोड रिजन, ज्वेल कंट्रोल नॉब, वेंटिलेटेड सीटें, क्रूज कंट्रोल और वायरलेस मोबाइल चार्जर जैसे फीचर्स के साथ आती है.
 

केबिन की फिनिश
  • 6/7

टाटा नेक्सन ईवी के जेट एडिशन का केबिन पियानो ब्लैक फिनिश थीम के साथ आता है. मैकैनिकल रूप से भी इसे पहले जैसा ही रखा गया है. नेक्सन ईवी जेट एडिशन में डैशबोर्ड व डोर पैनल पर ब्रॉन्ज ट्रिम देखने को मिलेगा. वहीं लेदर डोर पैड को नए ग्रेनाईट ब्लैक रंग में रखा गया है.

अगस्त में बिक्री में गिरावट
  • 7/7

बिक्री के आंकड़े को देखें, तो अगस्त 2022 में टाटा मोटर्स ने 3,845 इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल की है. पिछले महीने के मुकाबले इसमें गिरावट दर्ज की गई है. जुलाई में टाटा मोटर्स ने कुल 4,022 यूनिट्स इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की थी. टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो में नेक्सन ईवी प्राइम, नेक्सॉन ईवी मैक्स और टिगोर ईवी शामिल है.