scorecardresearch
 

Russia-Ukraine war: खारकीव में मिला तबाही का जखीरा! रूस के जिंदा बम के साथ सैनिकों ने पोस्ट की फोटो

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के दौरान यू्क्रेनी सैनिकों ने रूस के जिंदा बम के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की है. एक अन्य तस्वीर में रूस की ओर से की गई बमबारी के बाद तबाही का मंजर दिख रहा है.

X
खारकीव में जिंदा बम के साथ यूक्रेनी सैनिक.
खारकीव में जिंदा बम के साथ यूक्रेनी सैनिक.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूक्रेनी सैनिकों ने पोस्ट की तस्वीर
  • तस्वीर के जरिए दिखाया तबाही का मंजर

रूस और यूक्रेन के बीच जंग का शुक्रवार को 9वां दिन है. रूस की ओर से यूक्रेन पर कार्रवाई जारी है. उधर, देर शाम यूक्रेन के सैनिकों ने रूस के दो जिंदा बमों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट की. एक अन्य तस्वीर जिसे यूक्रेनी सैनिकों ने पोस्ट की, उसमें तबाही का मंजर दिख रहा है. तस्वीर Akhtyrka शहर के ताप विद्युत संयंत्र की है. जिसे रूस के सैनिकों ने कब्जा करने के लिए बुरी तरह तहस-नहस कर दिया.

उधर, यूक्रेन के विदेश मंत्री ने कहा है कि परमाणु हथियार को लेकर रूस झूठ फैला रहा है. यूक्रेन किसी भी तरह का परमाणु हथियार नहीं बना रहा है. यूक्रेनी राज्य परमाणु कंपनी का कहना है कि न्यूक्लियर रिएक्टर पर रूसी हमले में 3 यूक्रेनी सैनिक मारे गए, वहीं 2 सैनिक गंभीर रूप से घायल हैं. 

तस्वीर Akhtyrka शहर के ताप विद्युत संयंत्र की है.

वहीं, रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान जापान, यूक्रेन को रूस के आक्रमण से लड़ने में मदद करने के लिए बुलेटप्रूफ जैकेट, हेलमेट और अन्य रक्षा आपूर्ति भेज रहा है.

शुक्रवार को UNHRC में यूक्रेन संकट पर वोटिंग भी हुई. रूस के खिलाफ प्रताव पर होनी वाली इस वोटिंग में भारत ने हिस्सा नहीं लिया है. मानवाधिकारों के उल्लंघन की जांच को लेकर यह वोटिंग हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें