scorecardresearch
 

रूसी गोलीबारी में यूक्रेन को भारी नुकसान, गोदामों में रखे 3 लाख टन अनाज बर्बाद

रूस की गोलीबारी में यूक्रेन के लगभग 300,000 टन अनाज बर्बाद हो गए. उप कृषि मंत्री तारास वायसोस्की ने ये जानकारी दी.

X
रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की फाइल फोटो रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध की फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 300,000 टन अनाज बर्बाद
  • गोलीबारी से यूक्रेन को भारी नुकसान

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध अभी जारी है. ये कब खत्म होगा, इसकी परिणिति क्या होगी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. रूस की ओर से लगातार हो रही गोलीबारी और टैंक के जरिए हमले से यूक्रेन को काफी नुकसान पहुंचा है. रूस की ओर से हुई गोलीबारी में यूक्रेन के लगभग 300,000 टन अनाज बर्बाद हो गए. आधिकारिक रूप से बताया गया कि मायकोलायिव में रूसी गोलाबारी से गोदामों में रखे 300,000 टन तक अनाज नष्ट हो गए. उप कृषि मंत्री तारास वायसोस्की ने ये जानकारी दी.

ज़ेलेंस्की ने ब्रिटेन के रक्षा प्रमुख का किया धन्यवाद
यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने ब्रिटेन के रक्षा प्रमुख के साथ व्यक्तिगत रूप से बैठक के बाद कीव के समर्थन के लिए यूके को धन्यवाद दिया है. कीव की दो दिवसीय अघोषित यात्रा के दौरान ब्रिटिश रक्षा सचिव बेन वालेस ने ज़ेलेंस्की और साथ ही उनके यूक्रेनी समकक्ष ओलेक्सी रेज़निकोव से मुलाकात की.

ज़ेलेंस्की की ओर से शुक्रवार को कहा गया, राज्य के प्रमुख ने रूसी आक्रमण के खिलाफ हमारी लड़ाई में ब्रिटिश सरकार द्वारा यूक्रेन के प्रभावी समर्थन के लिए मंत्री को धन्यवाद दिया. युद्ध ने दिखाया कि हमारे असली दोस्त और साझेदार कौन हैं. 

यूक्रेन को डर है कि लंबे युद्ध से पश्चिम देशों की दिलचस्पी खत्म हो सकती है. यूक्रेन के रोजाना 100-200 सैनिकों की मौत हो रही है.  एक यूक्रेनी क्षेत्रीय बिजली कंपनी के सीईओ ने रूसी सैनिकों पर दक्षिणी मायकोलायिव क्षेत्र में जानबूझकर बिजली के बुनियादी ढांचे को नष्ट करने का आरोप लगाया है. जून की शुरुआत के बाद से रूसी गोलाबारी में 14 ओवरहेड बिजली लाइन और 377 ट्रांसफार्मर सबस्टेशन नष्ट हो गए हैं. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें