scorecardresearch
 

पेशावर हवाई अड्डे पर हमला करने वाले मुठभेड़ में ढेर

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कड़े मुठभेड़ के बाद पेशावर हवाई अड्डे पर हमला करने वाले 10 तालिबान लड़ाकों को मार गिराया है.

X

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने कड़े मुठभेड़ के बाद पेशावर हवाई अड्डे पर हमला करने वाले 10 तालिबान लड़ाकों को मार गिराया है.

अधिकारियों ने कहा कि बीती रात हवाईअड्डे पर हुए हमले और उसके बाद सुबह से हुई मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और चार अन्य लोग मारे गए हैं. 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

सुबह शहर के बाहर मुठभेड़ में बाचा खान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे पांच आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया गया. हवाईअड्डे के भीतर ही पाकिस्तानी वायुसेना का शिविर है.

सेना के मुख्य प्रवक्ता मेजर जनरल असीम बाजवा ने मीडिया से कहा, 'आतंकवादी पेशावर के उपनगर पवाका के एक परिसर में छुपे हुए थे. उसे सुरक्षा बलों ने घेर लिया था. सुरक्षाबलों के साथ संघर्ष के दौरान तीन आतंकवादी गोली के शिकार हुए जबकि अन्य ने खुद को विस्फोट से उड़ा लिया.' उन्होंने कहा कि सभी आतंकवादी उज्‍बेक थे.

अन्य अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में एक पुलिकर्मी की मौत हो गई और दो घायल हो गए. मारे गये उग्रवादी इससे कुछ ही घंटे पूर्व पाकिस्तान के उत्तर पश्चिमी शहर के वायुसैनिक अड्डे पर हमला करने वाले तालिबान उग्रवादियों के समूह का हिस्सा थे.

ताजा घटना में मारे गए तीन उग्रवादी तालिबान के आत्मघाती हमलावरों के उस समूह का हिस्सा थे जिसने बीती रात वायुसैनिक अड्डे में घुसने का प्रयास किया था.

पवाका के निवासियों ने बताया कि करीब पांच उग्रवादियों ने सुबह साढ़े सात बजे के आसपास एक निर्माणाधीन मकान में शरण ली थी. हथियारों से लैस इन उग्रवादियों ने उन्हें एक कार मुहैया कराए जाने की मांग की. उन्होंने स्थानीय लोगों को पुलिस को सूचित नहीं करने के लिए भी चेतावनी दी.

स्थानीय निवासियों द्वारा सूचित किए जाने के कुछ घंटे बाद ही पुलिस तथा सैनिक वहां पहुंचे. सुरक्षा बलों ने इलाके को सील कर दिया और इलाके में छुपे अन्य उग्रवादियों का पता लगाने के लिए खोजबीन अभियान चलाया. दोनों पक्षों के बीच हुई भीषण लड़ाई में तीन उग्रवादी मारे गए. इस घटना में एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गयी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें