scorecardresearch
 

पाकिस्तान: पेशावर हवाई अड्डे पर हमला, गोलीबारी में 6 की मौत

पाकिस्तान के पेशावर शहर के हवाई अड्डे के पास गोलीबारी के बाद चले तलाशी अभियान में एक पुलिसकर्मी एवं पांच तालिबान आतंकवादी मारे गए. तलाशी अभियान पूरा होने के बाद रविवार को हवाई अड्डे पर यातायात बहाल हो गया. हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है.

X

पाकिस्तान के पेशावर शहर के हवाई अड्डे के पास गोलीबारी के बाद चले तलाशी अभियान में एक पुलिसकर्मी एवं पांच तालिबान आतंकवादी मारे गए. तलाशी अभियान पूरा होने के बाद रविवार को हवाई अड्डे पर यातायात बहाल हो गया. हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है. बाशा खान हवाई अड्डे पर शनिवार देर रात पांच तालिबान आतंकवादियों ने रॉकेट से हमला कर दिया था.

तालिबान प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को फोन पर बताया, 'हमने हमला किया है. हमारे दस साथियों ने इसमें भाग लिया. हमारा निशाना पेशावर हवाई अड्डे में मौजूद वायुसेना का अड्डा था. हमले में विस्फोटकों से लदे दो वाहनों का प्रयोग किया गया था.'

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने रविवार को गोलीबारी में में पांच आतंकवादियों एवं एक पुलिसकर्मी की मौत की पुष्टि की. दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं. आईएसपीआर ने बताया कि पांच में से दो आतंकवादियों ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया, जबकि तीन की मौत गोली लगने से हुई.

हवाई अड्डे पर शनिवार देर रात हुए हमले में पांच नागरिकों तथा इतने ही आतंकवादियों सहित 10 लोग मारे गए थे, जबकि 40 से अधिक घायल हो हुए थे.

पेशावर हवाई अड्डे पर शनिवार को हमला करने के बाद तालिबान के सदस्य पास की ही निर्माणाधीन इमारत में छिपे हुए थे. पुलिस ने बताया कि आतंकवादी इमारत से गोलीबारी कर रहे थे. जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादी मारे गए. निर्माणाधी इमारत पूर्व प्रांतीय मंत्री काशिफ खान के घर के नजदीक है. एक सूत्र ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल से कहा कि सुबह करीब सात बजे कम से कम पांच आतंकवादी निर्माणाधीन इमारत में छिपे हुए थे.

हमले के बाद हवाई अड्डे से सभी अंतर्राष्ट्रीय व घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं. राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री राजा परवेज अशरफ ने हमले की निंदा की है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें