scorecardresearch
 

मारा गया ISIS का प्रवक्ता अबु मोहम्मद

रोन की सहायता से हेलफायर मिसाइल अदनान की कार पर दागा गया. पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि पेरिस और ब्रसेल्स में हमला, इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हमला, शिनाई प्रायद्वीप में रूसी एयरलाइंस का गिराया जाना और अंकारा में आत्मघाती हमला इस सब में इसका हाथ था.

आईएसआईएस में नंबर दो माना जाता था अबु मोहम्मद आईएसआईएस में नंबर दो माना जाता था अबु मोहम्मद

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के नेता और प्रवक्ता अबु मोहम्मद अल अदनान के मारे जाने की पुष्टि की है. अबु मोहम्मद उत्तरी सीरिया में हुए अमेरिकी हवाई हमले में मारा गया है. ये हमला 30 अगस्त को हुआ था.

ड्रोन के जरिए हुआ था हमला
पेंटागन के प्रवक्ता पीटर कुक ने कहा कि ये हवाई हमले पिछले महीने सीरिया के शहर अल बाब में हुए थे. अबु मोहम्मद अल अदनान ISIS का मुख्य प्रचारक था और ISIS में लोगों की भर्ती भी यही करता था. अमेरिका का ये हवाई हमला ISIS के खिलाफ सबसे सफल हवाई हमलों में से एक है. ये हमला ड्रोन के जरिये किया गया.

पेरिस और ब्रसेल्स हमले में था हाथ
ड्रोन की सहायता से हेलफायर मिसाइल अदनान की कार पर दागा गया. पेंटागन के प्रवक्ता ने कहा कि पेरिस और ब्रसेल्स में हमला, इस्तांबुल एयरपोर्ट पर हमला, शिनाई प्रायद्वीप में रूसी एयरलाइंस का गिराया जाना और अंकारा में आत्मघाती हमला इस सब में इसका हाथ था. कुक ने कहा कि ISIS के द्वारा जितने भी हमले हुए सब इसी के देख-रेख में हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें