scorecardresearch
 

इजिप्ट प्लेन हाईजैक: टेंशन में थी दुनिया, ये ले रहे थे हाईजैकर संग सेल्फी

मंगलवार को जब पूरी दुनिया इजिप्ट एयर के प्लेन को हाइजैक किए जाने की खबरों से परेशान थी और सभी यात्रियों के सुरक्षित बचने की कामना कर रही थी, उस दौरान प्लेन में सवार एक यात्री हाइजैकर के साथ सेल्फी ले रहा था.

तस्वीर (साभार- डेली मेल ऑनलाइन) तस्वीर (साभार- डेली मेल ऑनलाइन)

मंगलवार को जब पूरी दुनिया इजिप्ट एयर के प्लेन को हाइजैक किए जाने की खबरों से परेशान थी और सभी यात्रियों के सुरक्षित बचने की कामना कर रही थी, उस दौरान प्लेन में सवार एक यात्री हाइजैकर के साथ सेल्फी ले रहा था. सबसे खास बात तो यह है कि सेल्फी लेने वाला शख्स सेल्फी के लिए 'स्माइलिंग पोज' भी दे रहा है.

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल
हाईजैकर सैफ एल्दिन मुस्तफा के शरीर से लिपटी सुसाइड बेल्ट भी इसमें साफ नजर आ रही है. मीडिया में इस तस्वीर के आते ही यह वायरल हो गई. सोशल मीडिया पर तमाम लोगों ने इस तस्वीर के साथ मजेदार बातें करनी शुरू कर दीं. किसी ने इसे फ्यूनरल सेल्फी कहा तो किसी ने इस शख्स पर जोक बना दिया.

सुरक्षा एजेंसियां कर रहीं हैं जांच
सेल्फी लेने वाले शख्स की पहचान अभी सार्वजनिक नहीं की गई है, हालांकि सुरक्षा एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही हैं. हालांकि, मुस्तफा ने किसी भी यात्री या प्लेन के स्टाफ को नुकसान नहीं पहुंचाया. विमान अलेक्जेंड्रिया से काहिरा जा रहा था. रास्ते में ही मुस्तफा ने प्लेन हाईजैक किया और उसे साइप्रस के एक शहर में उतारने को कहा. इसके बाद, अधिकारियों से बात करने के बाद उसने सभी यात्रियों को प्लेन से बाहर जाने दिया.

पूर्व पत्नी के लिए किया प्लेन हाईजैक
इसके बाद, साइप्रस के राष्ट्रपति ने बताया कि यह आतंकवादी घटना नहीं है और शख्स ने पत्नी की आशिकी में प्लेन हाइजैक किया था. इसके बाद यह भी खबर आई कि मुस्तफा ने मिस्र की जेल में कैद कुछ महिला कैदियों को रिहा करने की मांग की थी. हालांकि, कुछ ही देर बाद पहले प्लेन के चार स्टाफ मेंबर्स बाहर आए और फिर पायलट भी कॉकपिट से बाहर निकल आया. मुस्तफा को भी अरेस्ट कर लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें