scorecardresearch
 

आतंकी हाफिज सईद के लिए विशेष ट्रेनें चलवा रही पाकिस्तान सरकार

मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद पर कार्रवाई करने के बजाय पाकिस्तान सरकार उसके लिए विशेष ट्रेनें चलवा रही है. ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान ने हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात उल दावा (जेयूडी) को आधिकारिक संरक्षण दे दिया है.

Hafiz Saeed Hafiz Saeed

मुंबई हमले के गुनहगार हाफिज सईद पर कार्रवाई करने के बजाय पाकिस्तान सरकार उसके लिए विशेष ट्रेनें चलवा रही है. ऐसा लग रहा है कि पाकिस्तान ने हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात उल दावा (जेयूडी) को आधिकारिक संरक्षण दे दिया है. नवाज शरीफ सरकार ने जेयूडी के दो दिवसीय धार्मिक सम्मेलन के लिए लोगों को लाहौर ले जाने के लिए दो विशेष ट्रेनें चला रही है.

जेयूडी प्रमुख सईद ने संवाददाताओं से कहा कि हजारों लोग मीनार-ए-पाकिस्तान स्मारक मैदान पर 4 दिसंबर से शुरू हो रहे सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. पाकिस्तान रेल विभाग सिंध प्रांत के हैदराबाद से मंगलवार को पहली ट्रेन चला रहा है जो बुधवार रात लाहौर पहुंचेगी. एक अन्य ट्रेन कराची से रवाना होकर 4 दिसंबर को यहां पहुंचेगी. दो विशेष ट्रेनें सम्मेलन खत्म होने के बाद उन्हें वापस अपने शहर तक भी छोड़ेंगी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जेयूडी नेतृत्व ने रेल मंत्री साद रफीक से उनके सम्मेलन के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का अनुरोध किया था. पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता राउफ ताहिर ने कहा कि राजनीतिक और धार्मिक संगठनों के अनुरोध पर विशेष ट्रेनें चलाने की समान नीति है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें