scorecardresearch
 

PAK: सामने आई इमरान खान की कैबिनेट, अफरीदी को मिलेगा तेल मंत्रालय!

पाकिस्तान में पीटीआई की जीत के बाद इमरान खान देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. हालांकि जीत की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन रुझानों को देखते हुए लगता है कि देश में अगली सरकार इमरान खान की बनेगी. नई सरकार की संभावित लिस्ट आ गई है.

पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल) पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल)

पाकिस्तान में पीटीआई की जोरदार जीत के बाद इमरान खान देश के अगले प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. हालांकि जीत की औपचारिक घोषणा अभी नहीं हुई है, लेकिन रुझानों को देखते हुए लगता है कि देश में अगली सरकार इमरान खान की बनेगी. नई सरकार की संभावित लिस्ट भी आ गई है.

नई सरकार की संभावित लिस्ट में इमरान खान के प्रधानमंत्री बनने के अलावा चौधरी सरवर को विदेश मंत्रालय, असद उमर को वित्त मंत्रालय और फवाद चौधरी को सूचना मंत्री बनाए जाने की संभावना है. अली मुहम्मद खान को आंतरिक मंत्री बनाया जा सकता है.

इमरान सरकार में वित्त मंत्री बनाए जा रहे असद उमर के पास किसी तरह का राजनीतिक अनुभव नहीं है, वह एक आर्थिक विशेषज्ञ हैं. चौधरी सरवर पंजाब प्रांत के पूर्व गवर्नर और पीटीआई नेता है.

रक्षा मंत्री शफाकत महमूद और कानून मंत्री डॉक्टर शिरेल मिजारी को बनाए जाने की संभावना है. तेल मंत्रालय शहरयार अफरीदी के खाते में जा सकता है. अफरीदी को इसके अलावा गैस और प्राकृतिक स्रोत मंत्रालय का जिम्मा भी सौंपा जा सकता है.

पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री शाह महमूद कुरैशी को बनाया जा सकता है. जबकि खैबर पख्तूनख्वा का मुख्यमंत्री असद कैसर को बनाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें