scorecardresearch
 

पाकिस्‍तान ने अमेरिकी राजनयिकों पर लगाया प्रतिबंध, सुरक्षा को बताया कारण

पाकिस्‍तान ने सभी अमेरिकी राजनयिकों पर अपने देश में मुक्‍त रूप से घूमने पर प्रतिबंध लगाया है. हालांकि, अमेरिकी राजनयिकों को सुरक्षा कारणों की वजह से पहले ही कई स्थानों पर जाने की मनाही है.

पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर ये घोषणा की गई पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर ये घोषणा की गई

पाकिस्‍तान ने अपने देश में अमेरिकी राजनयिकों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है. यह फैसला अमेरिका द्वारा पाकिस्तानी राजनयिकों पर यात्रा प्रतिबंध लगाने के बाद लिया गया है. एएनआई की खबर के मुताबिक, पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की ओर से ये घोषणा की गई है.

पाकिस्‍तान ने सभी अमेरिकी राजनयिकों पर अपने देश में मुक्‍त रूप से घूमने पर प्रतिबंध लगाया है. हालांकि, अमेरिकी राजनयिकों को सुरक्षा कारणों की वजह से पहले ही कई स्थानों पर जाने की मनाही है. बता दें, पिछले महीने अमेरिका ने पाकिस्तानी राजनयिकों पर वाशिंगटन स्थित दूतावास या अन्य शहरों के वाणिज्य दूतावासों के 40 किलोमीटर के दायरे से अधिक यात्रा पर प्रतिबंध लगाया था. पाकिस्‍तान ने इसके बाद ये फैसला लिया है.

इतना ही नहीं अगर पाकिस्‍तानी राजनयिकों को इस दायरे से बाहर यात्रा करनी है तो उन्‍हें 5 दिन पहले इजजात भी लेनी होगी. अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत एजाज चौधरी ने गुरुवार को अमेरिका द्वारा लगाए गए प्रतिबंध पर 'वॉयस ऑफ अमेरिका' को बताया, मेरे विचार में यह सही फैसला नहीं है.

वहीं, न्यूजर्सी से अमेरिकी कांग्रेसमैन डोनाल्ड नॉरक्रॉस ने भी इसका विरोध किया है. उनका कहना है कि संवाद महत्वपूर्ण चीज है. इस तरह के प्रतिबंध लगाकर हम संवाद को समाप्त कर रहे हैं. मेरे ख्याल से यह सही फैसला नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें