scorecardresearch
 

काबुल में मुठभेड़ खत्म, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया

काबुल के एक गेस्ट हाउस पर हुए आतंकी हमले को आखिरकार नाकाम कर दिया गया. कई घंटों तक मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया.

अफगानिस्तान MAP अफगानिस्तान MAP

काबुल के एक गेस्ट हाउस पर हुए आतंकी हमले को आखिरकार नाकाम कर दिया गया. कई घंटों तक मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को ढेर कर दिया.

अफगानिस्तान के एक मंत्री ने बताया कि मुठभेड़ में किसी नागरिक या किसी सुरक्षाकर्मी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. उप गृहमंत्री मोहम्मद अयूब सालंगी ने बताया, 'मुठभेड़ में 4 आतंकी मारे गए. आतंकियों के पास से RPG लॉन्चर, 3 AK-47, एक ग्रेनेड लॉन्चर बरामद किए गए हैं.'

तालिबान ने वजीर अकबर खान जिले में रातभर चली मुठभेड़ की जिम्मेदारी ली है. मंगलवार रात शुरू हुई मुठभेड़ बुधवार सुबह खत्म हो सकी.

एक दिन पहले मारे गए थे 26 सुरक्षाकर्मी
इससे पहले, सोमवार को अफगानिस्तान के अशांत दक्षिणी हिस्से में तालिबान के कई हमलों में कम से कम 26 अफगान पुलिसकर्मी या सैनिक मारे गए थे. तालिबान आतंकवादियों ने सोमवार देर रात अफीम के लिए चर्चित अशांत हेलमंड प्रांत के नाव जाद जिले में कई पुलिस चौकियों पर धावा बोला था. प्रांतीय परिषद प्रमुख करीब अटल ने बताया, 'करीब 16 सुरक्षाकर्मी वाव जाद जिले में हमले में मारे गए. पड़ोसी कंधार में चरमपंथियों ने एक शिक्षक प्रशिक्षण स्कूल के छात्रावास पर धावा बोला, जिससे अफगान बलों के साथ 16 घंटे की मुठभेड़ हुई.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें