scorecardresearch
 

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बोले- हम मुसलमान हैं, डर हमारी डिक्शनरी में नहीं

जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकार समाप्त होने के बाद पाकिस्तान भारत को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रिया दे रहा है. गुरुवार को इस मसले पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने प्रेस वार्ता की.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो-Reuters) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (फोटो-Reuters)

जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत मिलने वाले विशेषाधिकार समाप्त होने के बाद पाकिस्तान भारत को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रिया दे रहा है. गुरुवार को इस मसले पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने प्रेस वार्ता की. फैसल ने कहा कि भारत ने कश्मीर में एकतरफा फैसला कर संयुक्त राष्ट्र की उपेक्षा की है और मानवाधिकारों का उल्लंघन किया है.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, मोहम्मद फैसल ने कहा कि भारत ने ऐसा करके दक्षिण एशिया की स्थिरता और शांति को खतरे में डाल दिया है. प्रेस वार्ता में एक पत्रकार ने मोहम्मद फैसल से जब सवाल किया कि भारत के कश्मीर में जवानों की तैनाती के बाद, क्या भारत नियंत्रण रेखा के पार किसी तरह का हमला कर सकता है? अगर हमला हुआ तो क्या पाकिस्तान इसके लिए तैयार है?

इस सवाल के जवाब में फैसल ने कहा कि हम मुसलमान हैं और डर शब्द हमारी डिक्शनरी में नहीं है. इसको निकाल दें. हम डरते नहीं हैं. भारत जो करना चाहता है उसका जवाब पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति ने दे दिया है. वहीं पाकिस्तान से भारतीय उच्चायोग को खत्म करने को लेकर पूछे गए सवाल पर मोहम्मद फैसल ने कहा कि इन सारी बातों को लेकर संभावनाएं हैं जिन पर अभी टिप्पणी नहीं की जा सकती है.

बता दें पाकिस्तान ने एक बार फिर से कश्मीर का राग संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अलापने की बात कही है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान इस मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में उठाएगा. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान ने द्विपक्षीय व्यापार रोक दिया है. इसके अलावा भी उसने कई ऐसे कदम उठाए हैं, जिससे उसका गर्त में जाना तय माना जा रहा है. पाकिस्तान ने भारतीय सिनेमा और एयरस्पेस पर पाबंदी लगाकर एकतरफा एक्शन लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें