scorecardresearch
 

PAK मंत्री ने कहा- एहतियातन हिरासत में है पठानकोट हमले का गुनहगार मसूद अजहर

मसूद अजहर आखिर गिरफ्तार नहीं किया गया. बल्कि पाकिस्तानी हुकूमत ने उसे सुरक्षा और दे दी. उसे एहतियातन हिरासत में रखा गया है. वहां के पंजाब प्रांत के मंत्री ने इसकी पुष्टि की है.

X
मसूद अजहर मसूद अजहर

पाकिस्तान ने भारत की ओर से पठानकोट हमले के सबूत सौंपने के बावजूद जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार नहीं किया है. वहां के मंत्री ने इसकी पुष्टि कर दी है. पंजाब प्रांत के कानून मंत्री राणा सनाउल्लाह ने साफ कहा है कि मसूद को गिरफ्तार नहीं किया गया है, बल्कि उसे एहतियातन हिरासत (प्रोटेक्टिव कस्टडी) में रखा गया है. 

सनाउल्लाह ने बताया कि अजहर को उसके सहयोगियों के साथ एहतियातन हिरासत में लिया गया है. उन्होंने डॉन न्यूज से कहा कि मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने एहतियातन हिरासत में लिया है. इससे पहले पाकिस्तान हुकूमत ने इन खबरों की न तो पुष्टि की और न ही इनकार किया कि अजहर को एहतियातन हिरासत में लिया गया है.

हमले में हाथ साबित हुआ तो ही गिरफ्तारी
सनाउल्लाह ने कहा कि अगर पठानकोट हमले में मसूद अजहर का हाथ साबित हुआ तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. नेशनल एक्शन प्रोग्राम के तहत जेईएम सहित प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. भारत सरकार ने पाकिस्तान को सबूत सौंप दिए हैं, जिनसे हमले में अजहर की पहचान साजिशकर्ता के तौर पर होती है. उसके भाई रऊफ के खिलाफ भी सबूत दिए गए हैं.

अब तक 31 आतंकी गिरफ्तार, कई दफ्तर सील 
खबरों के मुताबिक पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसियों ने जेईएम के 31 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. गौरतलब है कि 2 जनवरी को पठानकोट एयरबेस में हुए हमले में सात जवान शहीद हो गए थे, जबकि 6 आतंकवादी मारे गए थे. पाकिस्तान पीएमओ की ओर से गुरुवार को जारी बयान में कहा गया था कि जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कई लोगों को पठानकोट हमले के सिलसिले में पकड़ा गया है और उनमें से कई दफ्तरों की पहचान कर उन्हें सील कर दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें