scorecardresearch
 

डोनाल्ड ट्रंप पर अब स्नैपचैट ने लगाया परमानेंट बैन, भड़काऊ भाषणों को लेकर फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अब स्नैपचैट ने भी बैन लगा दिया है. ट्रंप पहले से ही काफी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बैन हो चुके हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्नैपचैट पर भी बैन हुए डोनाल्ड ट्रंप
  • भड़काऊ भाषणों के कारण हुआ फैसला

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम दिन चल रहे हैं. इन अंतिम दिनों में उनकी मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. बुधवार को अमेरिकी सीनेट ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव को पास कर दिया. इस बीच अब डोनाल्ड ट्रंप को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट पर भी बैन कर दिया गया है.

कंपनी के द्वारा जानकारी दी गई है कि डोनाल्ड ट्रंप को स्नैपचैट पर परमानेंट तौर पर बैन कर दिया गया है. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर इससे पहले अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म भी कैंची चला चुके हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त ट्विटर, यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम और अब स्नैपचैट पर बैन हो चुके हैं. यूट्यूब ने तो उनके भाषण के कुछ वीडियो को भी हटा दिया है. अमेरिका के कैपिटल हिल में बीते दिनों हुई हिंसा को भड़काने का आरोप डोनाल्ड ट्रंप पर ही लगा है, ऐसे में हर कोई उनके खिलाफ सख्ती बरत रहा है. 

देखें: आजतक LIVE TV

ट्विटर के फाउंडर जैक डोर्सी ने भी डोनाल्ड ट्रंप के बैन को सही करार दिया है. लगातार ट्विटर की हो रही आलोचना के बीच जैक ने सफाई दी कि अमेरिकी राष्ट्रपति को बैन करना आसान फैसला नहीं था, लेकिन जो हालात थे उसके आधार पर यही फैसला सही था.

आपको बता दें कि अभी भी अमेरिका में हिंसा को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 20 जनवरी को जो बाइडेन का शपथ ग्रहण समारोह है, ऐसे में अलर्ट जारी किया गया है कि डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक एक बार फिर उत्पात मचा सकते हैं. कैपिटल हिल को अभी से ही नेशनल गार्ड्स ने घेर लिया है, इसके अलावा प्रमुख शहरों की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. बता दें कि वाशिंगटन डीसी में पहले से ही पब्लिक इमरजेंसी लागू कर दी गई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें