scorecardresearch
 

बांग्लादेश हिंसा में लोगों को भड़काने वाला आरोपी गिरफ्तार, अबतक 600 अरेस्ट

बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच पुलिस द्वारा कई गिरफ्तारियां भी कर ली गई हैं. अब शनिवार को एक और आरोपी को पकड़ लिया गया है.

बांग्लादेश हिंसा में लोगों को भड़काने वाला आरोपी हो गया गिरफ्तार बांग्लादेश हिंसा में लोगों को भड़काने वाला आरोपी हो गया गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बांग्लादेश हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार
  • सोशल मीडिया वीडियो के जरिए लोगों को भड़काने का आरोप

बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच पुलिस द्वारा कई गिरफ्तारियां भी कर ली गई हैं. अब शनिवार को एक और आरोपी को पकड़ लिया गया है. नाम है शैकत मंडल जिसने फेसबुक पर वीडियो बना कई लोगों को हिंसा करने के लिए भड़काया था. अब पुलिस की ये कार्रवाई इसलिए मायने रखती है क्योंकि शुक्रवार को मुख्य आरोपी इकबाल हुसैन को भी गिरफ्तार किया जा चुका है.

बांग्लादेश हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार

पीरगंज में हुई हिंसा के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के 70 घरों और दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया था. ये सबकुछ 17 अक्टूबर हो शैकत के फेसबुक वीडियो के बाद हुआ था. ऐसे में शैकत पर हिंसा भड़काने का आरोप लगा और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

वहीं इकबाल हुसैन की बात की जाए तो उसने ही हिंसा वाले दिन मंदिर में कुरान रख दी थी जिस वजह से हिंसा बुरी तरफ भड़की भी और बड़े स्तर पर  बवाल भी हुआ. अभी हुसैन सात दिन की पुलिस रिमांड पर है और एजेंसियां लगातार उससे सवाल-जवाब कर रही हैं. उससे पूछताछ कर उसके दूसरे साथियों को भी पकड़ने का प्रयास है.

पुलिस ने की 600 गिरफ्तारियां

हिंसा के बाद की गई पुलिस कार्रवाई की बात करें तो अभी तक 600 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इस लिस्ट में शुक्रवार को गिरफ्तार हुआ मोहम्मद फियाज भी शामिल है जिस पर DSA एक्ट तहत कार्रवाई की गई है. उसने भी सोशल मीडिया पर वीडियो बना लोगों को भड़काने का प्रयास किया था.

अब एक तरफ तो पुलिस की कार्रवाई चल रही है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ अल्पसंख्यकों के मन में डर का माहौल है. ढाका और दूसरे इलाकों में हिंदुओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. भूख हड़ताल देखने को मिल रही हैं. लगातार मांग उठ रही है कि अल्पसंख्यकों पर अत्याचार को खत्म किया जाए.

अभी के लिए बांग्लादेश सरकार दावा कर रही है कि उसने इस हिंसा के बाद कड़ी कार्रवाई की है और सभी दोषियों को गिरफ्तार भी किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×