scorecardresearch
 

अमेरिका के वाशिंगटन में अंधाधुंध गोलीबारी, कम से कम 3 लोगों की मौत

वाशिंगटन के याकिमा में रैंडम गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. पुलिस प्रमुख ने बताया कि संदिग्ध फरार है. आरोपी की पहचान याकिमा काउंटी के रहने वाले 21 वर्षीय जरीद हैडॉक के रूप में हुई है.

X
अमेरिका के वाशिंगटन में गोलीबारी
अमेरिका के वाशिंगटन में गोलीबारी

अमेरिका में एक बार फिर अंधाधुंध गोलीबारी की घटना सामने आई है. इस बार वाशिंगटन में हमलवार ने रैंडम गोलीबारी की वारदात को अंजाम दिया. इसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि हमलावर अभी फरार है. 

वाशिंगटन के याकिमा में रैंडम गोलीबारी में कम से कम तीन लोगों के मारे जाने की खबर है. पुलिस प्रमुख ने बताया कि संदिग्ध फरार है. आरोपी की पहचान याकिमा काउंटी के रहने वाले 21 वर्षीय जरीद हैडॉक के रूप में हुई है. उसकी फोटो जारी कर लोगों से अपील की गई है कि अगर उसके बारे में कुछ पता चले तो पुलिस को उसकी जानकारी दें. 

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि हमलावर ने इस वारदात को अंजाम क्यों दिया, इसका मकसद स्पष्ट नहीं है क्योंकि दोनों पक्षों के बीच कोई संघर्ष नहीं था. पुलिस अधिकारी के मुताबिक, हमलावर अंदर आया और उसने शूटिंग शुरू कर दी. 

एक दिन में मास शूटिंग की दो घटनाएं

यूएस मीडिया के मुताबिक, बीते दिन ही देश के दो बड़े शहरों में मास शूटिंग की घटनाएं हुईं. कैलिफोर्निया के ही हॉफ मून बे शहर में अंधाधुंध फायरिंग की घटना में 7 लोगों की मौत हुई थी. मौके पर पहुंचकर अमेरिकी शेरिफ (US पुलिस) ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया था. इसके अलावा गोलीबारी की एक और घटना आयोवा के एक स्कूल में भी सामने आई, इसमें दो छात्रों की मौत हुई थी. 

कैलिफोर्निया में 11 मास शूटिंग में लोगों की मौत

इससे पहले कैलिफोर्निया में अंधाधुंध फायरिंग की घटना में 11 लोगों की मौत हुई थी. इसके अलावा कई लोग घायल हुए थे. अमेरिकी मीडिया ने बताया था कि मॉन्टेरी पार्क चीनी नव वर्ष समारोह का आयोजन किया जा रहा था. शनिवार की रात करीब 10 बजे (अमेरिका के समयानुसार) यहां ताबड़तोड़ फायरिंग की गई. इस दौरान यहां पर भारी संख्या में लोग मौजूद थे. फायरिंग में कम से कम 16 लोगों को गोली लग गई. जिनमें से 11 लोगों को मौत हो गई. मोंटेरे पार्क लॉस एंजिल्स काउंटी का एक शहर है, जो लॉस एंजिल्स के डाउनटाउन से लगभग 11 किमी दूर है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें