scorecardresearch
 

तालिबान का दावा- अमरुल्ला सालेह के घर से मिले 6.5 मिलियन डॉलर, 18 सोने की ईंट

तालिबान ने दावा किया है कि पंजशीर में जंग लड़ रहे अमरुल्ला सालेह के घर से साढ़े छह मिलियन डॉलर और अठारह सोने की ईंट जब्त की गई है. तालिबान के सांस्कृतिक आयोग और मल्टीमीडिया शाखा के प्रमुख अहमदुल्ला मुत्ताकी ने एक वीडियो ट्वीट कर ये दावा किया है.

अफगानिस्तान के स्वघोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति अब्दुल्ला सालेह (फाइल फोटो) अफगानिस्तान के स्वघोषित कार्यवाहक राष्ट्रपति अब्दुल्ला सालेह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अहमदुल्ला मुत्ताकी ने ट्वीट कर जारी किया वीडियो
  • कब हुई जब्ती की कार्रवाई, नहीं दी है कोई जानकारी

अफगानिस्तान में अब तालिबान राज है. तालिबान के लड़ाकों ने काबुल में पूर्व उपराष्ट्रपति और वॉर लॉर्ड कहे जाने वाले अब्दुल रशीद दोस्तम की आलीशान हवेली पर कब्जा कर रखा है. तालिबान ने अब खुद को अफगानिस्तान का कार्यवाहक राष्ट्रपति घोषित करने वाले अशरफ गनी सरकार में उपराष्ट्रपति रहे अमरुल्ला सालेह पर भी बड़ा आरोप लगाया है.

तालिबान ने दावा किया है कि पंजशीर में जंग लड़ रहे अमरुल्ला सालेह के घर से साढ़े छह मिलियन डॉलर और अठारह सोने की ईंट जब्त की गई है. तालिबान की ओर से सोमवार को ये दावा किया गया. तालिबान के सांस्कृतिक आयोग और मल्टीमीडिया शाखा के प्रमुख अहमदुल्ला मुत्ताकी ने एक वीडियो ट्वीट कर ये दावा किया है.

बैग में मिले डॉलर
बैग में मिले डॉलर

मुत्ताकी की ओर से जारी किए गए 1 मिनट 26 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि 8 से 10 तालिबानी लड़ाके दो सूटकेस में रखे गए अमेरिकी डॉलर की गड्डियों और सोने की ईंट की जांच-पड़ताल कर रहे हैं. कुछ अपने मोबाइल फोन से रखे गए डॉलर और ईंट की तस्वीर भी ले रहे हैं. ये डॉलर कब जब्त किए गए, इस संबंध में मुत्ताकी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

इससे पहले तालिबान ने अफगानिस्तान के पूर्व उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह के भाई को मार डाला था. अमरुल्ला सालेह पंजशीर घाटी में तालिबान विरोधी ताकतों के नेताओं में से एक बनकर उभरे हैं. सालेह अब भी तालिबान के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. वैसे बताया जा रहा है कि पंजशीर में तालिबानी कब्जे के बाद से ही अमरुल्ला सालेह और अहमद मसूद किसी सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×