scorecardresearch
 

VIDEO: मौत के मुंह में फंसे शख्स को बचाने के लिए सिख युवकों ने किया कुछ ऐसा, लोग कर रहे सैल्यूट

रेस्क्यू टीम (Rescue Team) के सदस्य ने बताया कि जब तक हमारी टीम वहां पहुंचती, सिख समुदाय (Sikh Community) के लोगों ने युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. उन्होंने अपने पगड़ी (Turban) उतारकर एक लंबी रस्सी बनाई थी, जिसे पकड़कर युवक को बाहर निकाला गया.  

X
रेस्क्यू में जुटे सिख युवक रेस्क्यू में जुटे सिख युवक
स्टोरी हाइलाइट्स
  • युवकों ने एक शख्स को डूबने से बचाया
  • घटना का वीडियो आया सामने
  • सिखों ने पगड़ी से किया रेस्क्यू

सिख समुदाय (Sikh Community) के पांच युवकों द्वारा एक शख्स की जान बचाने का वीडियो (Rescue Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वाटर फॉल में डूब रहे शख्स को बचाने के लिए उन्होंने अपनी जान की बाजी लगा दी. सिख कम्युनिटी ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया ने इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. आइए जानते हैं क्या इस वीडियो में... 

दरअसल, ये घटना कनाडा (Canada) के गोल्डन ईयर्स वाटर फॉल की (Water Fall) की है. जहां शाम 6 बजे के करीब दो शख्स फंस गए थे. इसमें से एक व्यक्ति फिसलकर वाटर फॉल में गिर गया. तमाम कोशिशों के बाद भी वह बाहर नहीं निकल पा रहा था. उसकी जान खतरे में थी. 

इसकी जानकारी रेस्क्यू टीम को दी गई. लेकिन, उनके वहां पहुंचने से पहले ही सिखों का एक ग्रुप एक्शन में आ गया. पांच युवा सिखों (Canada Sikh) ने वहां पहुंचकर शख्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इसके लिए उन्होंने अपनी पगड़ियों को उतारकर उससे एक रस्सी बनाई और पानी में बहते शख्स की जान बचाई.

पगड़ी से बचाई शख्स की जान 

रेस्क्यू टीम के सदस्य ने बताया कि जब तक हमारी टीम वहां पहुंचती, सिख समुदाय के लोगों ने युवक को सुरक्षित बाहर निकाल लिया था. उन्होंने अपने पगड़ी (Turban) उतारकर एक लंबी रस्सी बनाई थी, जिसे पकड़कर युवक को बाहर निकाला गया.  

शख्स की जान बचाने के लिए सिख युवकों की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. यूजर्स उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं. क्योंकि वाटर फॉल में डूब रहे शख्स को बचाने के लिए उन्होंने अपने जान की बाजी लगा दी थी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें