scorecardresearch
 

रातोंरात बना करोड़पति! अकाउंट में अचानक आ गए 25 करोड़ रुपये, लेकिन...

अपने अकाउंट में इतनी बड़ी रकम देखकर शख्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. लेकिन उसकी ये खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और हकीकत जानने के बाद वह मायूस हो गया. 

X
सांकेतिक फोटो (गेटी) सांकेतिक फोटो (गेटी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शख्स ने एक करोड़ रुपये निवेश किया था
  • अचानक रिटर्न में मिला 25 करोड़!

एक शख्स उस वक्त हैरान रह गया, जब अचानक से उसके अकाउंट में करोड़ों रुपये आ गए. अपने अकाउंट में इतनी बड़ी रकम देखकर उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. वो रुपये खर्च करने के लिए प्लान करने लगा. लेकिन उसकी खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी और हकीकत जानने के बाद वो निराश हो गया. 

'द सन' के मुताबिक, ये शख्स ब्रिटेन का रहने वाला है और इसका नाम माइकल कार्पेंटर (Michael Carpenter) है. हाल ही में माइकल रातोंरात करोड़पति बन गए, मगर उनकी ये खुशी बहुत देर तक नहीं टिक पाई. दरअसल, पिछले कुछ वक्त में माइकल ने स्टॉक्स फर्म (Stocks Firm) Hargreaves Lansdown में 1 करोड़ रुपये तक का निवेश किया था. 

हाल ही में एक दिन सुबह उठकर उन्होंने देखा कि इन रुपयों ने उन्हें करोड़पति बना दिया है. माइकल ये देखकर दंग रह गए कि उनके स्टॉक्स ने उन्हें 2,200 प्रतिशत का रिटर्न दिया और उनकी रकम बढ़कर रातोंरात 25 करोड़ रुपये से अधिक हो गई. 

माइकल के अनुसार, पहले तो उन्हें अपनी आंखों पर ही यकीन नहीं हुआ. लेकिन कई बार अकाउंट देखने के बाद जब उन्हें भरोसा हो गया कि सच में 25 करोड़ रुपये आ गए हैं तो वो खुशी से झूम उठे. हालांकि, कुछ ही देर में उनका माथा ठनका और विचार किया कि कोई भी स्टॉक रातोंरात इतना कैसे बढ़ सकता है? 

कैसे अकाउंट में आए इतने रुपये?

ऐसे में जानकारी के लिए माइकल ने Hargreaves Lansdown फर्म को फोन लगा दिया. जब फर्म ने चेक किया तो पता चला कि एक एरर के कारण माइकल के खाते में वो अमाउंट दिख रहा है. इसको लेकर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि कस्टमर के खाते में इस स्टॉक से जुड़ा अमाउंट गलत दिखा रहा था, जिसे ठीक कर दिया गया है. 

Stocks Firm के अकाउंट में दिखी रकम

ये जानने के बाद माइकल निराश हो गए. हालांकि, उन्हें शुरू में ही लग गया था कि कुछ तो गड़बड़ है, इसीलिए उन्होंने फर्म को फोन कर कंफर्म किया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें