scorecardresearch
 

पाकिस्तान से भारत लौट रहे 400 लोग, 14 दिन के लिए होंगे क्वारनटीन

इन लोगों ने दोनों सरकारों का आभार भी व्यक्त किया है. उनका कहना है, सरकार की जो भी गाइडलाइन है, उसी के अनुसार वे क्वारनटीन होंगे. सभी नियमों का पालन किया जाएगा.

अटारी बॉर्डर (फाइल फोटो) अटारी बॉर्डर (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान से अटारी के रास्ते आ रहे 400 लोग
  • लॉकडाउन की वजह से पाकिस्तान में फंसे थे
  • नोरी वीजा वाले नागरिक भी भारत लौट रहे

पाकिस्तान से 400 लोग अटारी सरहद के रास्ते भारत आ रहे हैं. इनमें से 37 लोग भारतीय नागरिक हैं और 363 लोग नोरी वीजा पर पाकिस्तान गए वे नागरिक हैं जो काफी सालों से भारत में रह रहे हैं और भारतीय नागरिकता की मांग कर रहे हैं. 

एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोरी वीजा वाले नागरिक या तो पाकिस्तान में अपने रिश्तेदारों से मिलने या फिर भारतीय नागरिकता के लिए कागजात पूरे करने के लिए पाकिस्तान जाते हैं. इसमें से कई लोग जब मार्च महीने में पाकिस्तान गए थे तभी कोरोना के चलते बॉर्डर सील हो गया था.

ये सभी पाकिस्तान में ही फंस गए थे. इन लोगों का कहना है कि वे कई महीनों बाद अपनों से मिल रहे हैं. वे दो दिन के लिए काम से गए थे लेकिन 6 महीने रुकना पड़ा. एक नागरिक का कहना है कि वे 6 साल से पाकिस्तान नहीं गए थे लेकिन अब वहां रिश्तेदारों से मिलने गए तो लॉकडाउन के कारण फंस गए और 6 महीने वहां रहना पड़ा.

रिपोर्ट के मुताबिक इन लोगों ने दोनों सरकारों का आभार भी व्यक्त किया है. उनका कहना है, सरकार की जो भी गाइडलाइन है, उसी के अनुसार वे 14 दिन के लिए क्वारनटीन होंगे. सभी नियमों का पालन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- इमरान खान बोले- रेपिस्ट को सबके सामने मौत की सजा दें या कर दें बधिया

सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि करीब 400 लोग पाकिस्तान से आ रहे हैं, इनमें से 37 भारतीय हैं और 363 वे लोग हैं जो नोरी वीजा पर गए थे. सभी की इमिग्रेशन के बाद मेडिकल जांच की जाएगी. मेडिकल जांच में जो निगेटिव होंगे उनको उनके घर में ही क्वारनटीन किया जाएगा और अगर कोई कोरोना पॉजिटिव हुआ तो अमृतसर के हॉस्पिटल में इलाज होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें