scorecardresearch
 

अंतरिक्ष से गुजरात की 3 जगहों पर गिरे 'एलियन के सामान'?

आणंद जिले के एसपी ने बताया कि धातु का ये 'गोला' किसी सैटेलाइट का मलबा हो सकता है. उन्होंने कहा कि पहला 'गोला' गुरुवार शाम को गिरा और कुछ ही देर में दो अन्य स्थानों से भी ऐसी ही खबरें आईं.

X
गुजरात में आसमान से गिरी संदिग्ध वस्तु गुजरात में आसमान से गिरी संदिग्ध वस्तु
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात के आणंद जिले का मामला
  • तीन जगहों पर गिरी संदिग्ध वस्तु

गुजरात का आणंद जिला सुर्खियों में है. वजह है यहां के तीन स्थानों में आसमान से 'गोले' जैसी किसी अनजान चीज का गिरना. आसमान से 'गोले' गिरने की घटना इलाके में कौतूहल का विषय बनी हुई है.

सोशल मीडिया पर भी इसे लेकर तरह-तरह के दावे किए जा रहे हैं. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इसे 'एलियन के गोले' बताया है. फिलहाल जिला प्रशासन ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) के विशेषज्ञों को जांच सौंप दी है. 

दरअसल, आणंद जिले के भालेज, खंभोलाज और रामपुरा इलाके में गुरुवार शाम को आसमान से अनजान चीजें गिरीं, जो दिखने में गोले जैसी वस्तु है.

ये तीनों इलाके एक दूसरे से 15 किलोमीटर के दूरी पर स्थित हैं. सबसे पहले भालेज में काले धातु की 'गोले' जैसी चीज आसमान से गिरी, फिर खंभोलाज और रामपुरा में भी ऐसी ही घटना हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, 'गोले' का वजन लगभग पांच किलो था. 

ये 'गोला' किसी उपग्रह का मलबा हो सकता है

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, आणंद जिले के एसपी अजीत रजियान ने बताया कि धातु का 'गोला' किसी उपग्रह का मलबा हो सकता है. उन्होंने कहा कि पहला 'गोला' गुरुवार शाम करीब 4.45 बजे गिरा और कुछ ही देर में दो अन्य स्थानों से भी ऐसी ही खबरें आईं.

इस घटना से कोई हताहत नहीं हुआ है. फिलहाल जांच के बाद ही सच्चाई पता चल पाएगी. जांच के लिए FSL विशेषज्ञों की एक टीम को बुलाया गया है. 
 
इसी तरह पिछले महीने रात के वक्त गुजरात में आसमान में एक चमकदार आकाशीय गोले जैसी चीज देखी गई थी. आग के गोले जैसी दिखने वाली ये चीज बहुत तेज गति से धरती की ओर आती नजर आई थी.जिसके चलते लोग दहशत में आ गए थे. तब भी ऐसी संभावनाएं जताई गईं थीं कि यह अंतरिक्ष का मलबा हो सकता है. 

वहीं 2 अप्रैल 2022 की शाम को महाराष्ट्र के चंद्रपुर में आसमान से आग के गोले गिरे थे. तब अनुमान लगाया गया था कि ये किसी रॉकेट का हिस्सा हो सकते हैं. सोशल मीडिया पर ऐसी घटनाओं को लेकर तरह-तरह के दावे किए गए. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें