scorecardresearch
 

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे

अनन्या पांडे, अभिनेत्री

अनन्या पांडे (Ananya Panday) एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी फिल्मों में काम करती हैं. उन्होंने 2019 में स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 (Student of the Year 2) से अभिनय की शुरुआत की. इसके बाद, उसी वर्ष पति पत्नी और वो (Pati Patni Aur Woh) में अभिनय किया और काफी कम समय में वो फिल्म जगत पर छा गईं. इन फिल्मों की सफलता ने उन्हें 65वें फिल्मफेयर पुरस्कारों (65th Filmfare Awards) में सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण ( Ananya Filmfare Award for Best Female Debut) के लिए पुरस्कार दिलाया. वह 2020 की एक्शन फिल्म खाली पीली में ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) की सह-कलाकार के रूप में दिखाई दी.

अनन्या पांडे का जन्म 30 अक्टूबर 1998 को मुंबई में हुआ था (Ananya Pandey date of Birth). इनके पिता, अभिनेता, चंकी पांडे (Chunky Panday) और मां भावना पांडे (Bhawna Panday) हैं. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) से ली है (Education). अनन्या ने 2017 में पेरिस (Paris) में वैनिटी फेयर के ‘ले बा डे डेब्यूटेंट्स’ (Le Bal des débutantes)कार्यक्रम में भाग लिया था.

आर्यन खान ड्रग केस में अनन्या पांडे का भी नाम उछला था और एनसीबी ने उनसे पूछताछ भी की थी (Ananya Panday In Aryan Khan Drugs case).

इनका ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @ananyapandayy है और इंस्टाग्राम पर ananyapanday यूजरनेम से एक्टिव हैं.
 

और पढ़ें

अनन्या पांडे न्यूज़