scorecardresearch
 

फेस्टिवल सेल शुरू होने से पहले यहां जानें Amazon प्राइम और फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप पाने का तरीका

फेस्टिव सीजन की शुरुआत भारत में हो गई है. ऐसे में फ्लिपकार्ट और ऐमेजॉन दोनों ने ही अपने-अपने फेस्टिव सेल की घोषणा भी कर दी है. सेल की शुरुआत 15 अक्टूबर से होने जा रही है. इन सेल्स में प्रीमियम मेंबर्स को डील्स का ऐक्सेस पहले मिलेगा.

Photo For Representation Photo For Representation
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फेस्टिव सीजन की शुरुआत भारत में हो गई है
  • सेल की शुरुआत 15 अक्टूबर से होने जा रही है
  • प्रीमियम मेंबर्स को डील्स का ऐक्सेस पहले मिलेगा

फेस्टिव सीजन की शुरुआत भारत में हो गई है. ऐसे में फ्लिपकार्ट और ऐमेजॉन दोनों ने ही अपने-अपने फेस्टिवल सेल की घोषणा भी कर दी है. सेल की शुरुआत 15 अक्टूबर से होने जा रही है. इन सेल्स में प्रीमियम मेंबर्स को डील्स का ऐक्सेस पहले मिलेगा.

ऐमेजॉन के ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने जा रही है. लेकिन प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से ही डील्स को ऐक्सेस कर पाएंगे. इसी तरह फ्लिपकार्ट के द बिग बिलियन सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर से होगी, लेकिन फ्लिपकार्ट प्लस यूजर्स डील्स को 15 अक्टूबर 8PM से ही ऐक्सेस कर पाएंगे.

ऐसे पाएं ऐमेजॉन प्राइम या फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप:

ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप को बेहद आसानी से amazon.in/prime पर जाकर खरीदा जा सकता है. इसके मंथली प्लान की कीमत 199 रुपये और ईयरली प्लान की कीमत 999 रुपये है.

वहीं, दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप को पिछले 12 महीने में 200 सुपर कॉइन्स अर्न करने के बाद ही ऐक्टिवेट किया जा सकता है. एक बार जरूरत के मुताबिक कॉइन अर्न के बाद फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप को ऑन किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको प्लस मेंबरशिप पेज पर जाकर 'जॉइन नाउ' बटन पर क्लिक करना होगा. ध्यान रहे तब आपके पास सारे कॉइन मौजूद हों.

आपको बता दें फ्लिपकार्ट द्वारा शॉपिंग के लिए खर्च किए गए हर 100 रुपये पर प्लस मेंबर्स को 4 सुपर कॉइन और नॉन-प्लस मेंबर्स को 2 सुपर कॉइन दिया जाता है. प्लस मेंबर्स एक ऑर्डर में हर दिन मैक्जिमम 100 सुपर कॉइन और नॉन-प्लस मेंबर्स हर ऑर्डर पर मैक्जिमम 50 कॉइन अर्न कर सकते हैं.

ऐमेजॉन प्राइम मेंबरशिप में ग्राहकों को सारे एलिजिबल प्रोडक्ट्स के लिए फ्री डिलीवरी फैसिलिटी दी जाती है. वहीं, चुनिंदा पिन कोड्स पर दो-घंटे वाली एक्सप्रेस डिलीवरी भी दी जाती है. वहीं, ऐमेजॉन प्राइम वीडियो और प्राइम म्यूजिक का फायदा भी ग्राहकों को दिया जाता है.

दूसरी तरफ फ्लिपकार्ट प्लस मेंबरशिप में फ्री और फास्ट डिलीवरी के साथ-साथ सेल का अर्ली ऐक्सेस और सुपीरियर कस्टमर सपोर्ट भी दिया जाता है. साथ ही इसमें सुपर कॉइन से पेमेंट करने की भी सुविधा मिलती है. इसके अलावा सुपर कॉइन्स के लिए अर्न एंड एक्सचेंज ऑफर भी मिलता है. इन सबके अलावा सुपर कॉइन पेमेंट पर 10 प्रतिशत तक एक्सट्रा डिस्काउंट भी ग्राहकों को दिया जाता है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें