scorecardresearch
 

Snapchat के भारत में 10 करोड़ यूजर्स, AR शॉपिंग एक्सपीरिएंस के लिए फ्लिपकार्ट के साथ करार

भारत में स्नैपचैट के 10 करोड़ यूजर्स हो गए हैं. कंपनी ने AR शॉपिंग एक्स्पीरिएंस के लिए फ्लिपकार्ट के साथ करार किया है. इसके तहत शॉपिंग के दौरान वर्चुअल ट्रायल रूम में प्रोडक्ट्स ट्राई कर सकेंगे.

Advertisement
X
Snapchat
Snapchat
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत में बढ़ रही है Snapchat ऐप की पॉपुलैरिटी
  • Snapchat ने फ्लिपकार्ट और कॉस्मेटिक ब्रांड के साथ करार किया है

अमेरिकी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Snapchat ने भारत में 100 मिलियन यूजर्स का आंकड़ा क्रॉस कर लिया है. 2017 में स्नैपचैट के CEO Evan Spiegel ने भारत को गरीब देश कहा था जिसके बाद भारत में स्नैपचैट का बायकॉट भी हुआ था. 

अब धीरे धीरे भारत में Snapchat पॉपुलर हो रहा है. कंपनी के मुताबिक भारत में अब स्नैपचैट के 100 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूजर्स हो गए हैं. 

भारत में Snapchat ने फ्लिपकार्ट के साथ करार भी किा है. इसके तहत प्लैटफॉर्म पर ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड शॉपिंग एक्स्पीरिएंस यूजर्स को दिया जाएगा. 

इंडियन कॉस्मेटिक ब्रांड्स शुगर कॉस्मेटिक्स और MyGlamm ने भी स्नैपचैट के साथ करार किया जिसके तहत कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स को वर्चुअल ट्राई किया जा सकेगा. 

2017 में Snapchat के सीईओ ने भारत को गरीब देश बताया था, लेकिन अब Snapchat के को-फाउंडर और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बॉबी मर्फी को भारत एक बड़ा बाजार दिखता है. 

स्नैपचैट ऐप की बात करें तो इस ऐप पर दोस्तों के साथ फोटोज शेयर कर सकते हैं. हालांकि इस ऐप की खासियत इसके अलग अलग तरह के फिल्टर्स हैं जिसमें कंपनी लगातार एक्सपेरिमेंट करती रहती है. 

Advertisement

अब ऑग्मेंटेड रियलिटी बेस्ड फिल्टर्स इस ऐप पर दिए जाते हैं. AR को लेकर कंपनी काफी समय से एक्स्पेरिमेंट कर रही है और इस तरह लेंस और फिल्टर लोगों को काफी पसंद भी आते हैं. 

इंस्टाग्राम पर इन दिनों काफी लेंस और फिल्टर्स देखने को मिलते हैं. इनमें से काफी फिल्टर्स भी स्नैपचेट से इंस्पायर्ड हैं. यहां तक की फेसबुक के कई ऐप्स में स्नैपचैट की तरह फीचर्स दिए जाते हैं. इन्हों कोई कॉपी पेस्ट कहता तो कोई इन्हें इंस्पायर्ड कहता है. 

 

Advertisement
Advertisement