scorecardresearch
 

PUBG Mobile में खूब पैसे लगा रहे हैं प्लेयर्स, अब तक खर्च किए इतने हजार करोड़

PUBG Mobile ने 7 बिलियन डॉलर(लगभग 52,000 करोड़ रुपये) प्लेयर स्पेंडिंग को पार कर लिया है. ये ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर का वर्ल्ड वाइड डेटा है. 

X
PUBG Mobile PUBG Mobile
स्टोरी हाइलाइट्स
  • PUBG Mobile की ग्लोबली सबसे ज्यादा कमाई चीन से हुई
  • गेम के टोटल रेवन्यू में US प्लेयर्स की स्पेंडिंग 11.8 परसेंट

PUBG Mobile काफी पॉपुलर बैटल रॉयल गेम है. इसपर गेमर्स काफी पैसे भी खर्च करते हैं. PUBG Mobile पर अब तक प्लेयर्स ने करोड़ों रुपये खर्च कर दिए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार PUBG Mobile ने 7 बिलियन डॉलर(लगभग 52,000 करोड़ रुपये) प्लेयर स्पेंडिंग को पार कर लिया है. ये ऐपल ऐप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर का वर्ल्ड वाइड डेटा है. 

Sensor Tower की रिपोर्ट के अनुसार PUBG Mobile ने Q3 2021 में 771 मिलियन डॉलर (लगभग 5,219 करोड़ रुपये) रिकॉर्ड को हिट किया था. PUBG Mobile ने साल 2021 में औसतन रोज 8.1 मिलियन डॉलर जेनरेट किया है. 

इसमें PUBG Mobile की ग्लोबली सबसे ज्यादा कमाई चीन से हुई. यानी चीन इस गेम टाइटल का सबसे बड़ा रेवन्यू मार्केट है. इसके वेरिएंट टाइटल Game For Peace ने चीन में अब तक 4 बिलियन डॉलर की कमाई की. यानी ये ग्लोबल प्लेयर स्पेंडिंग का 57 परसेंट है. 

न्यूज एजेंसी IANS के अनुसार इस एनालिसिस में थर्ड पार्टी एंड्रॉयड स्टोर्स को शामिल नहीं किया गया है. चीन से बाहर PUBG Mobile ने 3 बिलियन डॉलर से ज्यादा की कमाई की. चीन के बाद US के प्लेयर्स से गेम को सबसे ज्यादा कमाई हुई. 

गेम के टोटल रेवन्यू में US प्लेयर्स की स्पेंडिंग 11.8 परसेंट है. जबकि 4.2 परसेंट स्पेंडिंग के साथ जाापान तीसरे नंबर पर रहा. मोबाइल प्लेटफॉर्म की बात करें तो App Store की टोटल रेवन्यू में ज्यादा हिस्सेदारी रही. 

टोटल रेवन्यू में Google Play का 19 परसेंट हिस्सा ही रहा. चीन के बाहर App Store से गेम टाइटल का रेवन्यू 56.6 परसेंट रहा जबकि Google Play प्लेयर स्पेंडिंग का 43.4 परसेंट रहा. आपको बता दें कि भारत में PUBG Mobile बैन है. इसके बाद कंपनी ने नए नाम के साथ इस गेम को देश में लॉन्च किया है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें