scorecardresearch
 

Nokia ने भारत में लॉन्च किए दो सस्ते इयरफोन्स, कीमत 299 रुपये से शुरू, जानिए फीचर्स

HDM Global ने भारत में Nokia के दो नए इयरफोन्स लॉन्च किए हैं. इनमें से एक TWS वायरलेस इयरबड्स हैं, जबकि दूसरा वायर्ड इयरफोन्स हैं.

X
Nokia Lite Earbuds BH-205 Nokia Lite Earbuds BH-205
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Nokia के दो इयरफोन्स भारत में लॉन्च हुए हैं.
  • इनमें से एक वायर्ड है, जबकि दूसरा TWS इयरब्स है

Nokia के दो नए इयरफोन्स भारत में लॉन्च हुए हैं. इनमें से एक Nokia Lite Earbuds BH 205 है, जबकि दूसरा Nokia Wired Buds WB 101 है. 

नोकिया ने दावा किया है कि नए TWS इयरबड्स के साथ यूजर्स को 36 घंटे की बैटरी बैकअप मिलेगी. ये बैकअप चार्जिंग केस के साथ है. कंपनी ने इसके साथ लवायर्ड बड्स भी लॉन्च किए हैं. 

नोकिया के मुताबिक वायर्ड बड्स में टैंगल फ्री केबल का इस्तेमाल किया गया है और इसके साथ केबल क्लिप भी मिलती है. कंपनी ने कुछ समय पहले ही बताया था कि भारत में अब नोकिया के एक्सेसरीज भी लॉन्च किए जाएंगे. 

Nokia Lite Earbuds BH 205 की कीमत 2,799 रुपये रखी गई है. जबकि Nokia Wired Buds WB 101 की कीमत 299 रुपये है. इसे ब्लैक ब्लू और रेड कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं. इन इयरबड्स को आप नोकिया की वेबसाइट सहित दूसरे ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म से खरीद सकते हैं. 

Nokia Lite Earbuds BH 205 के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6mm के ड्राइवर्स दिए गए है. इसमें Bluetooth 5.0 की कनेक्टिविटी दी गई है. 

इसमें गूगल असिस्टेंट और सिरी का सपोर्ट है. वॉयस कमांड से भी इसे आप यूज कर सकते हैं. इसमें 40mAh की बैटरी दोनों बड्स में है और केस में 400mAh की बैटरी है. 

नोकिया का दावा है कि ये सिंगल चार्ज करके 6 घंटे तक चलाए जा सकते हैं. हालांकि आपको यहां ऐक्टिव नॉयज कैंसिलेशन का फीचर नहीं मिलेगा. 

Nokia wired Buds WB 101 के स्पेसिफिकेशन्स 

इस वायर्ड इयरफोन्स में 10mm के ड्राइवर्स दिए गए हैं. इसके साथ फ्लैट टैंगल फ्री केबल दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि ड्यूरेब्लिटी के लिए इसमें 135 डिग्री एंगल वाला ऑडियो जैक दिया गया है. 

नोकिया के इस वायर्ड बड्स में  इन लाइन माइक्रोफोन दिए गए हैं. इससे मीडिया कंट्रोल किया जा सकता है और कॉल्स के लिए भी यूज किया जा सकता है. 

वायर्ड बड्स में भी कंपनी ने वॉयस असिस्टेंट सपोर्ट दिया है. गूगल असिस्टेंट, अलेक्सा और सिरी सपोर्ट भी है. एचएमडी ग्लोबल के मुताबिक इन इयरफोन्स में पैसिव नॉयज कैंसिलेशन दिया गया है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें