scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp को टक्कर देने के लिए Signal में आया नया फीचर, क्रिप्टोकरेंसी में कर पाएंगे पेमेंट

Signal
  • 1/6

सिक्योर मैसेजिंग ऐप Signal में भी WhatsApp की तरह एक नया पेमेंट फीचर आया है. हालांकि Signal का ये फीचर WhatsApp पेमेंट फीचर से अलग है. WhatsApp पेमेंट फीचर UPI पर बेस्ड है जबकि Signal MobileCoin क्रिप्टोकरेंसी ट्रांजेक्शन को सपोर्ट करता है.

Signal
  • 2/6

ऐप के सपोर्ट पेज के अनुसार MobileCoin एक क्रिप्टोकरेंसी है जिसे डिजिटल कैश की तरह यूज करने के लिए डिजाइन किया गया है. Signal में ये पेमेंट फीचर्स एंड्रॉयड के ऐप वर्जन 5.27.8 या उससे ऊपर के वर्जन के लिए उपलब्ध है. 

Signal
  • 3/6

iOS के लिए Signal का पेमेंट फीचर ऐप वर्जन 5.26.3 या उससे ऊपर के लिए उपलब्ध है. Signal का दावा है वो किसी प्रकार की ट्रांजैक्शन या दूसरी डिटेल को नहीं देख सकता है. इसमें सेंडर, रिसीवर की डिटेल्स के अलावा अमाउंट भी शामिल हैं जिसे Signal नहीं देख सकता है. 

Signal
  • 4/6

Signal पर पेमेंट फीचर को यूज करने के लिए यूजर को Signal पिन एनेबल करना होगा. कंपनी मे कहा सभी फी MobileCoin डिटरमाइन करता है इसे सिग्नल डिसाइड नहीं करता है. इसे सेटिंग में जाकर एक्टिवेट किया जा सकता है. 

Signal
  • 5/6

Signal से पेमेंट करने के लिए यूजर को सेटिंग में जाकर Payments में जाना होगा. इसके बाद यूजर को सेंड पेमेंट के ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा. इसके बाद उस कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करना होगा जो पेमेंट्स को एक्सेप्ट करते हैं. 

Signal
  • 6/6

अब उस अमाउंट को एंटर जिसे आप भेजना चाहते हैं. इसके बाद नोट लिखें और चेक मार्क को सेलेक्ट करें. फिर आपको पे पर टैप करना होगा. इसके बाद कन्फर्म पेमेंट पर टैप कर दें. एक बार सेंड पर क्लिक कर देने के बाद वो इस पेमेंट को कैंसिल नहीं कर सकते हैं. आप रिसीवर को रिक्वेस्ट करके पैसे वापस मांग सकते हैं.