scorecardresearch
 

iPhone का ये ख़ास तरीक़े का चार्जर भारत में 13,900 रुपये में मिलेगा

MagSafe Duo Price: भारत में कंपनी की वेबसाइट पर MagSafe Duo चार्जर की क़ीमत आ चुकी है. हालाँकि अभी ये Coming Soon दिख रहा है.

MagSafe Duo MagSafe Duo
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple MagSafe Duo चार्जर कंपनी की कीमत आआई सामने
  • MagSafe Duo से iPhone के साथ Apple Watch एक साथ चार्ज कर सकते हैं.

Apple ने इस बार iPhone 12 लॉन्च के साथ भले ही बॉक्स में चार्जर न देने का ऐलान किया हो. लेकिन कंपनी ने लॉन्च इवेंट के दौरान MagSafe का भी ऐलान किया था.

एक्सपर्ट्स का ये भी मानना है कि कंपनी अगले iPhone से चार्जिंग पोर्ट भी हटा कर सिर्फ़ MagSafe पर स्टिक रहेगी. यानी अगले साल ऐसा भी मुमकिन है कि फोन ख़रीदने के बाद अलग से MagSafe ख़रीदना पड़ जाए.

MagSafe चार्जर iPhone 12 सीरीज़ को सपोर्ट करता है और फ़ोन के पीछे मैगनेट के ज़रिए चिपक जाता है. ये वायरलेस चार्जर है और भारत में कंपनी ने इसकी क़ीमतों का ऐलान कर दिया है.

ऐपल ने हाल ही में भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर ओपन किया है और यहाँ MagSafe Duo चार्जर लिस्ट किया गया है. ये चार्जर एक साथ दो डिवाइस को चार्ज कर सकता है. यानी आईफ़ोन सके साथ आप Apple Watch भी चार्ज कर सकते हैं.

Apple MagSafe Duo की कीमत 13,900 रुपये है. इससे Qi सर्टिफ़ाइड डिवाइसेज चार्ज किए जा सकते हैं. हालाँकि सिर्फ़ MagSafe का नॉर्मल चार्जर 4,500 रुपये का है.

इससे iPhone 12 सीरीज़ के पीछे लगा कर 15W फ़ास्ट चार्जिंग की जा सकती है. iPhone 12 Mini 10W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करता है. कंपनी के मुताबिक़ इसे ख़रीदने के बाद आपको USB C ऐडेप्टर अलग से ख़रीदना होगा.

देखें: आजतक LIVE TV

Apple के MagSafe चार्जर से iPhone 12 सीरीज के अलावा iPhone 8 या इससे ऊपर के आईफोन, एयरपॉड्स या दूसरे Qi एनेबल्ड डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं.

भारत में MagSafe Duo चार्जर कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है. लेकिन अभी यहाँ Coming Soon लिखा है. फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी इसकी बिक्री कब से शुरू करेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें