scorecardresearch
 

Apple iPad Air, iPad 8 Launch: iPad Pro जैसा दिखता है नया iPad Air, जानें क्या है खास

Apple Event: Apple ने दो नए आईपैड - iPad Air 2020 और iPad 8 लॉन्च किए हैं. इसी इवेंट में कंपनी ने Apple Watch Series 6 भी पेश किया है.

Apple iPad Air 2020 Apple iPad Air 2020
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Apple ने iPad Air 2020 और iPad 8 लॉन्च किए हैं.
  • iPad Air देखने में iPad Pro जैसा लगता है और इसमें यूएसबी टाइप सी है.
  • iPad Air 2020 में लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दी गई है और टॉप बटन में टच आईडी है.

Apple iPad Air Launched: Apple Event में Apple iPad Air लॉन्च कर दिया गया है. Time Flies इवेंट के दौरान कंपनी Apple Watch Series 6 सहित नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए हैं.

Apple iPad Air देखने में iPad Pro से मिलता जुलता ही है. इसमें 10.9 इंच की Liquid Retina डिस्प्ले है जिसका रेज्योलुशन 2360X1640 है.

iPad Air में एंटी रिफ्लेटिव कोटिंग दिया गया है और इसमें टॉप पर एक पावर बटन दिया गया है. इसी बटन में फ़िंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है जिसे ऐपल टच आईडी कहती है.

Apple iPad Air में A14 Bionic प्रोसेसर दिया गया है जो 5 नैनोमीटर बेस्ड है. कंपनी ने दावा किया है कि पिछले iPad Air के मुकाबले ये 40% फास्ट है.

ऐपल के मुताबिक़ इसके ग्राफ़िक्स भी पिछले वर्जन के मुक़ाबले इंप्रूव्ड हैं और इसके लिए इसमें कंपनी ने 4 core GPU भी यूज किया है.

Apple Watch SE, Apple Watch Series 6 भी लॉन्च, यहां क्लिक करके पढ़ें नए वॉच के बारे में.. 

इस टैब में USB Type C कनेक्टिविटी दी गई है. इसके साथ सेकंड जेनेरेशन Apple Pencil भी लॉन्च किया गया है. इस टैब में सिंगल रियर कैमरा दिया गया है.

Apple iPad Air 2020 की कीमत 599 डॉलर से शुरू होगी. खास बात ये है कि इस बार के iPad Air में मैजिक कीबोर्ड का भी सपोर्ट दिया गया है और कंपनी ने कहा है कि इसमें बेहतर LTE सपोर्ट मिलेगा.

इसी इवेंट में कंपनी ने iPad 8 भी लॉन्च किया है. iPad 8 में A12 बायोनिक चिपसेट दिया गया है. इसमें टच आईडी का सपोर्ट है. इसमें स्मार्ट कीबोर्ड कवर और ऐपल पेंसिल का भी सपोर्ट दिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें