scorecardresearch
 

Amazon ने भारत में लॉन्च किया Prime Store, सब्सक्रिप्शन के बिना भी देख सकेंगे मूवी, जानें कैसे

Amazon Prime Video को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इससे आप मूवी को रेंट पर ले सकते हैं. इसके लिए आपको प्राइम मेंबरशिप की जरूरत नहीं होगी.

X
Courtesy: Reuters
Courtesy: Reuters
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्राइम मेंबर बिना बने भी ले सकेंगे मूवी को रेंट पर
  • मूवीज की रेंज 69 रुपये से लेकर 499 रुपये तक

Amazon Prime Video ने भारत में यूजर्स के लिए Amazon Prime Store को लॉन्च किया है. ये सर्विस Prime सब्सक्राइबर्स और नॉन-सब्सक्राइबर्स दोनों के लिए लॉन्च की गई है. Amazon की इस सर्विस से भारतीय यूजर्स इंटरनेशनल और रिजनल मूवी को रेंट पर ले सकेंगे. 

ये सर्विस उनके लिए काफी अच्छी है जो Amazon का मंथली प्लान नहीं लेना चाहते हैं. यानी यूजर्स अपनी मनपसंदीदा मूवी देखने के लिए मंथली सब्सक्रिप्शन लेने की जगह उसे रेंट पर ले सकते हैं. Amazon Prime Video की ये सर्विस Google YouTube की रेंट अ मूवी ऑप्शन जैसा ही है. 

Prime Video Store को सब्सक्राइबर्स के अलावा नॉन-सब्सक्राइबर्स भी एक्सेस कर सकते हैं. यानी अगर आप Amazon Prime पर किसी मूवी को रेंट पर लेना चाहते हैं तो आपको प्राइम सब्सक्रिप्शन की जरूरत नहीं होगी. 

आप किसी मूवी को रेंट पर ले कर उसे देख सकते हैं. Amazon Prime पर उपलब्ध मूवीज की रेंज 69 रुपये से लेकर 499 रुपये तक है. जब यूजर किसी मूवी को रेंट पर लेते हैं तो इसे प्राइम पर 30 दिन तक देखा जा सकता है. 

लेकिन, ये तब होगा जब तक यूजर मूवी को देखना शुरू नहीं करता है. एक बार मूवी शुरू होने के बाद यूजर को मूवी खत्म करने के लिए केवल 48-घंटे का ही समय मिलेगा. डेडलाइन मिस होने पर यूजर के पास फिल्म का एक्सेस नहीं रहेगा. 

Amazon Prime Store से मूवी रेंट पर लेने के लिए आपको सबसे पहले Amazon Prime Store ओपन करना होगा. इसे आप ऐप या पीसी ब्राउजर पर ओपन कर सकते हैं. Prime Store वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको स्टोर टैब में जाना होगा. 

फिर इसके बाद आप जिस मूवी को रेंट पर लेना चाहते हैं उसे सेलेक्ट कर सकते हैं. जब आप रेंट बटन पर क्लिक करेंगे तब आपको Amazon अकाउंट में साइन इन करने के लिए कहा जाएगा. इसके बाद आप पेमेंट मैथेड सेलेक्ट करके पेमेंट करके मूवी को रेंट पर ले सकते हैं. 

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें