scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Telegram यूज करने के लिए देने होंगे पैसे? कंपनी इस महीने लॉन्च करने वाली है सब्सक्रिप्शन प्लान

Telegram
  • 1/6

Telegram पर जल्द सब्सक्रिप्शन प्लान आने वाला है. Telegram के CEO Pavel Durov ने इसको लेकर कन्फर्म किया है. कंपनी के सीईओ के अनुसार, Telegram Premium को इस महीने ही लॉन्च किया जाएगा. उन्होंने बताया कि टेलीग्राम को प्राइमरली यूजर्स फंड करते हैं ना की एडवरटाइजर्स. 

Telegram
  • 2/6

इस वजह से जून से यूजर्स को कुछ फीचर्स के लिए पे करना होगा. हालांकि, अच्छी बात ये है कि Telegram पर अभी से मौजूद फीचर्स के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा. नए आने वाले फीचर्स के लिए चार्ज किया जाएगा. 

Telegram
  • 3/6

Telegram Premium प्लान पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इस पर काफी सोचने के बाद ये डिसाइड किया गया है कि डिमांडिंग फैन्स को ज्यादा देने के लिए पेड ऑप्शन का ऑप्शन लाना जरूरी है. इस वजह से इस महीने Telegram Premium को पेश किया जाएगा. 

Telegram
  • 4/6

इस सब्सक्रिप्शन प्लान से यूजर्स एडिशनल फीचर्स, स्पीड और रिसोर्स का यूज कर सकते हैं. इससे यूजर्स Telegram को सपोर्ट भी कर सकते हैं और नए फीचर की लिस्ट सबसे पहले शेयर करने वाले क्लब को ज्वॉइन कर सकते हैं. 

Telegram
  • 5/6

उन्होंने कहा अगर वो सभी लिमिट को सभी के लिए हटा देते तो टेलीग्राम के सर्वर और ट्रैफिक कॉस्ट को मैनेज नहीं किया जा सकता था. इस वजह से लिमिट को बढ़ाने के लिए पेड ऑप्शन को चुना गया. उन्होंने कहा कि वैसे यूजर्स जिन्होंने Telegram Premium सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है उन्हें भी कुछ फीचर्स का एक्सेस दिया जाएगा. 

Telegram
  • 6/6

प्रीमियम फीचर से यूजर्स एक्स्ट्रा लार्ज डॉक्यूमेंट, मीडिया और स्टिकर्स को व्यू कर सकते हैं जो उन्हें Premium यूजर्स ने भेजा है. आपको बता दें कि वॉट्सऐप के अलावा टेलीग्राम का भी काफी ज्यादा यूज यूजर्स करते हैं. इस नए प्रीमियम मॉडल के आने के बाद भी रेगुलर यूजर्स पर इसका प्रभाव नहीं पड़ेगा.