scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp यूजर्स के लिए आया बड़ा अपडेट, अब ग्रुप में ऐड कर सकेंगे इतने मेंबर्स

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. एक बार फिर कंपनी ने नया फीचर जारी किया है. इससे WhatsApp ग्रुप मेंबर्स की लिमिट बढ़ गई है. इसके अलावा भी कई बदलाव जल्द आपको देखने को मिलेंगे. 

WhatsApp
  • 2/6

ग्रुप साइज बढ़ाने को लेकर मेटा ने पिछले महीने ही घोषणा की थी. WhatsApp के इस ऑप्शन को Android और iOS दोनों डिवाइस के लिए जारी कर दिया गया है. इसको लेकर हम कन्फर्म कर सकते हैं. ये WhatsApp के स्टेबल वर्जन के लिए उपलब्ध है. 

WhatsApp
  • 3/6

इस अपडेट के बारे में सबसे पहले WAbetainfo ने जानकारी शेयर की थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि ग्रुप एडमिन अब एक ग्रुप में 512 मेंबर्स ऐड कर सकते हैं. इससे पहले वॉट्सऐप ग्रुप में 256 मेंबर्स को ऐड किया जा सकता था. 

WhatsApp
  • 4/6

यानी अब Android और iOS यूजर्स WhatsApp ग्रुप में पहले से डबल यूजर्स को ऐड कर सकते हैं. ये अपडेट सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है. हालांकि, जिन यूजर्स को ये अपडेट अभी नहीं मिला है उसके लिए उन्हें कुछ दिन का इंतजार करना होगा. 

WhatsApp
  • 5/6

WhatsApp ग्रुप में 512 मेंबर्स को ऐड करना का प्रोसेस पहले जैसा ही है. इन फीचर्स के बावजूद कंपनी Telegram और दूसरे मैसेजिंग ऐप से काफी पीछे है. Telegram पर यूजर्स एक ग्रुप में 2 लाख मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं. 

WhatsApp
  • 6/6

इसके अलावा Telegram पर लार्ज साइज फाइल ट्रांसफर का भी ऑप्शन दिया गया है. वॉट्सऐप पर ये फीचर 2GB फाइल ट्रांसफर सपोर्ट के साथ यूज किया जा सकता है. इसके अलावा WhatsApp ने सिंगल ग्रुप वीडियो कॉल में 32 मेंबर्स तक को ऐड करना फीचर ऐड किया है.