scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Telegram Premium लॉन्च, 4GB तक शेयर कर पाएंगे फाइल, जानें कितना करना होगा खर्च

Telegram
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Telegram ने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने घोषणा की है कि इस ऐप के 700 मिलियन से ज्यादा यूजर्स हैं. Telegram Premium में कई एक्सक्लूसिव फीचर्स दिए गए हैं. 

Telegram
  • 2/6

Telegram Premium में फास्टर डाउनलोड स्पीड, लार्ज फाइल साइज अपलोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं. TechCrunch की एक रिपोर्ट के अनुसार, Telegram Premium प्लान की कीमत लगभग 4.99 डॉलर (390 रुपये) प्रति महीने होगी. 

Telegram
  • 3/6

हालांकि, भारत में सब्सक्रिप्शन की कीमत की अभी जानकारी सामने नहीं आई है. माना जा रहा है कि Telegram इसके बारे में आने वाले समय में घोषणा कर सकता है. फीचर्स की बात करें तो Telegram Premium से यूजर्स 4GB तक फाइल साइज को सेंड कर सकते हैं. 

Telegram
  • 4/6

अभी यूजर्स के पास 2GB तक फाइल साइज भेजने का ऑप्शन होता है. सभी यूजर्स जिनके पास सब्सक्रिप्शन है या नहीं वो भी 2GB से बड़े फाइल साइज को डाउनलोड कर पाएंगे. Telegram Premium से यूजर्स को ज्यादा डाउनलोड स्पीड भी मिलेगी. 

Telegram
  • 5/6

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि यूजर्स अपने क्लाउड स्टोरेज पर सभी चीजों को एक्सेस कर सकते हैं. ये उनके नेटवर्क के अनुसार फास्ट होगा. इसके अलावा प्रीमियम यूजर्स 1000 तक चैनल्स को फॉलो कर सकते हैं.

Telegram
  • 6/6

सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स 20 चैट फोल्डर तक क्रिएट कर सकते हैं जिसमें 200 चैट्स हो सकते हैं. यूजर्स को नए चैट मैनेजमेंट टूल्स भी दिए जाएंगे. प्रीमियम यूजर्स मेन चैट लिस्ट में 10 चैट्स तक को पिन कर सकते हैं. इसके अलावा सब्सक्राइबर्स को प्रीमियम बैज भी दिया जाएगा. ये चैटलिस्ट में उनके सामने दिखेगा.