scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

खुशखबरी! Twitter पर कई यूजर्स के लिए जारी हुआ एडिट बटन, काफी समय से था इंतजार, ऐसे करता है काम

Twitter
  • 1/6

Twitter Edit बटन पर काफी समय से काम कर रहा है. इस फीचर को लेकर कई Twitter यूजर्स ने मांग की थी. अब एक नई रिपोर्ट के अनुसार Twitter Edit बटन फीचर को सेलेक्टेड यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. आपको बता दें कि एडिट बटन को स्पेसिफिक केस में ही यूज किया जा सकता है. 

Twitter
  • 2/6

टिप्सटर मुकुल शर्मा के अनुसार, माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट एक नया एब्यूजिव लैंग्वेज फिल्टर जारी कर रहा है. इससे यूजर्स ऑफेंसिव ट्वीट को डिलीट करने की जगह उसे एडिट कर पाएंगे. ये फीचर यूजर्स को ट्वीट पोस्ट करने से पहले उसमें ऑफेंसिव लैंग्वेज को एडिट करने के लिए कहेगा. 

Twitter
  • 3/6

यानी माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter ट्वीट पोस्ट करने से पहले ऑफेंसिव वर्ड्स पर नजर रखेगा. इस वजह से जब कोई यूजर ऑफेंसिव रिमार्क वाले ट्वीट को पोस्ट करना चाहेगा तो उसे एडिट ट्वीट, डिलीट ट्वीट और पोस्ट ट्वीट करने के तीन ऑप्शन्स मिलेंगे.

Twitter
  • 4/6

इसके अलावा यूजर अगर इस फ्लैग से एग्री नहीं करते हैं तो उसके पास इसको लेकर फीडबैक शेयर करने का भी ऑप्शन रहेगा. रिपोर्ट के अनुसार, एडिट बटन के अलावा ट्विटर नोटिफिकेशन पैनल में लाइक या डिसलाइक का ऑप्शन दे रहा है. 

Twitter
  • 5/6

इससे पहले प्लेटफॉर्म ने डाउनवोट ऑप्शन को टेस्ट किया था. अब ये ऑप्शन लाइक के ऑप्शन के साथ नोटिफिकेशन पैनल में सीधे उपलब्ध है. इससे यूजर को किसी ट्वीट को ओपन करके उसे लाइक या डिसलाइक करने की जरूरत नहीं होती है.

Twitter
  • 6/6

हालांकि, आपको बता दें कि कंपनी ने इन दोनों फीचर्स को कन्फर्म नहीं किया है. इन फीचर्स में से एडिट बटन का फीचर काफी यूजफुल है. इसको लेकर माना जा रहा है कि इसे जल्द सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है. ये बटन मस्क के ऑफिशियली ट्विटर बॉस बनने के बाद आ सकता है.