scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Corona: वैक्सीन सेंटर ढूंढने में मिलेगी मदद, FB सरकार के साथ मिल कर बना रहा है टूल

Facebook
  • 1/6

Facebook ने शुक्रवार को कहा वो भारत सरकार के साथ पार्टनरशिप करके वैक्सीन फाइंडर टूल अपेन मोबाइल ऐप के लिए जारी करेगा. इससे वैक्सीन लगवाने में मदद मिलेगी. इससे पहले कंपनी ने कोरोना की स्थिति को देखते हुए 10 मिलियन डॉलर ग्रांट देने की बात भी कही थी.

Facebook
  • 2/6

Facebook ने कहा वो भारत सरकार के साथ मिलकर Vaccine Finder टूल को लॉन्च करने वाला है. ये टूल भारत में Facebook के मोबाइल ऐप में उपलब्ध होगा. इसे 17 भाषाओं में उपलब्ध करवाया जाएगा. इस टूल की मदद से लोग को पास के वैक्सीन सेंटर को खोजने में मदद मिलेगी. 
 

Facebook
  • 3/6

इस टूल में वैक्सीन सेंटर के लोकेशन और उनके काम करने के घंटे को बताया जाएगा. COVID-19 डोज देशभर में 15.22 करोड़ पार कर गया है. इसके अलावा 2.45 करोड़ लोगों ने अपने आप को Co-WIN डिजिटल प्लेटफॉर्म पर टीका के लिए रजिस्टर किया था. 

Facebook
  • 4/6

फेज-3 वैक्सीनेशन में 18 साल के ऊपर के लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी. ये 1 मई से स्टार्ट होगा. फेसबुक ने ये भी कहा कि इसका टूल वॉक-इन ऑप्शन (46 साल से ऊपर के लोगों के लिए) और Co-Win साइट पर रजिस्ट्रेशन करवाने का ऑप्शन दिखाएगा. 

Facebook
  • 5/6

Facebook ने कुछ ऑर्गेनाइजेशन जैसे United Way, Swasth, Hemkunt Foundation, I Am Gurgaon, Project Mumbai और US-India Strategic Partnership Forum (USISPF) के साथ पार्टनरशिप करके उन्हें फंड्स देगा. इन फंड्स का यूज 5,000 ऑक्सीजन concentrators और दूसरे लाइफ-सेविंग प्रोडक्ट्स जैसे वेंटिलेटर, BiPAP मशीन खरीदने और हॉस्पिटल बेड कैपिसिटी बढ़ाने के लिए किया जाएगा. 

Facebook
  • 6/6

भारत में कोरोना की वजह से हालात खराब हो गए हैं. रोज लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं. इस वजह से सरकार की ओर से वैक्सीनेशन पर जोड़ दिया जा रहा है. कई टेक कंपनियां इसमें मदद के लिए आगे आई हैं. अब फेसबुक ने भी मदद के साथ-साथ वैक्सीनेशन के लिए नए टूल की घोषणा की है.