scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर ये गेम्स आप फ्रेंड्स और फैमिली के साथ खेल सकते हैं

WhatsApp
  • 1/7

स्मार्टफोन या पीसी पर मौजूद मल्टीप्लेयर गेम्स कभी भी रियल वर्ल्ड गेम्स की जगह नहीं ले सकते हैं. रियल वर्ल्ड गेम्स मतलब वैसे गेम्स जो हमलोग दोस्तों के साथ खेला करते थे. इसमें अंताक्षरी, फ्रेंड टैग जैसे पॉपुलर गेम्स शामिल हैं. ये गेम्स WhatsApp और दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर खेले जा सकते हैं. 

WhatsApp
  • 2/7

कोरोना के बढ़ते प्रकोप की वजह से लोगों को घर पर ही रहना पड़ रहा है. इसका मतलब ये नहीं है कि आप सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करते हुए घर पर रह कर गेम नहीं खेल सकते हैं. अगर आप एक्शन-एडवेंचर गेम्स से बोर हो गए हैं और कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं तो आप कुछ रियल वर्ल्ड गेम खेल सकते हैं. यहां आपको ऐसे गेम्स के बारे में बता रहे हैं जिसे आप दोस्तों के साथ WhatsApp और दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म्स पर खेल सकते हैं. 

WhatsApp
  • 3/7

20 सवाल 


इस गेम को कई लोग एक साथ खेल सकते हैं. इस गेम का आईडिया काफी सिंपल है. एक प्लेयर को किसी ऑबजेक्ट, प्लेस, नेम या कुछ भी सोचना होता है. दूसरे प्लेयर्स को उसे 20 या उससे कम सवालों में गेस करना होता है. 
 

WhatsApp
  • 4/7

मान लीजिए किसी दोस्त ने बिरयानी सोचा. दूसरे प्लेयर्स यस नो फॉर्मेट में उससे सवाल करेंगे. सवाल कुछ इस तरह के हो सकते हैं कि क्या वो जगह का नाम है. आपने जो सोचा है वो कोई खाने की चीज है या नहीं. इसका जवाब सिर्फ यस नो में देना होता है.  

WhatsApp
  • 5/7

फ्रेंड टैग क्वेश्चन


इस गेम को आप WhatsApp या किसी दूसरे मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर खेल सकते हैं. इसमें आपको अपने दोस्त से फ्रेंड बांड्स को लेकर पूछना है. आपके दोस्त को उसका जवाब देना होगा. इसमें सबसे ज्यादा सही जवाब देने वाले को विजेता घोषित किया जाता है. इसमें आप दोस्त के फेवरेट कलर, मूवी जैसे सवाल पूछ सकते हैं. 
 

WhatsApp
  • 6/7

पहला चीज जो दिमाग में आएं


जैसा की नाम से ही क्लियर है इसमें आपको पहली चीज दिमाग में आते ही उसको कहना है. इसे दो प्लेयर्स या पर्सनल चैट में अच्छे से खेला जा सकता है. इसमें एक प्लेयर बस वर्ड को कहता है और दूसरे प्लेयर को उस वर्ड को देखकर जो पहली चीज दिमाग में आती है उसे बताना होता है. 
 

WhatsApp
  • 7/7

अंताक्षरी


अंताक्षरी को भी WhatsApp पर खेला जा सकता है. इसमें आपको गाना गाने की जगह गाने को लिख के सेंड करना होता है. इसमें आप गाने रिकॉर्ड या वॉयस नोट से भी भेज सकते हैं. इसके अलावा आप वीडियो कॉल पर भी इसे खेल सकते हैं.