scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

PUBG Mobile की कंपनी ने कोरोना काल में बढ़ाया मदद का हाथ, 1.5 करोड़ रुपये किए डोनेट

PUBG Mobile
  • 1/6

PUBG Mobile पब्लिशर Krafton ने 1.5 करोड़ रुपये PM CARES फंड में डोनेट किया है. इस फंड को पिछले साल COVID-19 में सहायता के उद्देश्य से पैसे जमा करने के लिए बनाया गया था. इस फंड में कई कंपनियां डोनेट कर चुकी है. अब इसमें PUBG Mobile पब्लिशर Krafton ने 1.5 करोड़ रुपये का फंड दिया है. 

PUBG Mobile
  • 2/6

PM CARES फंड में पिछले साल टिकटॉक ने भी डोनेशन दिया था. इसके अलावा Google, Amazon और Microsoft की ओर से भी इसमें डोनेशन दिया गया है. अभी कोरोना की दूसरी लहर के कारण देश के हालात काफी खराब है. 
 

PUBG Mobile
  • 3/6

रोज लाखों को संक्रमित हो रहे हैं. इसमें मदद के लिए कई दिग्गज टेक कंपनियां आगे आई हैं. अब इसमें Krafton का नाम भी शामिल हो गया है. Krafton ने कहा है भारत कोरोना की महामारी से जूझ रहा है. इस लड़ाई में हमसब सरकार जो कदम उठा रही है उसके साथ खड़े हैं. PM CARES Fund में हमारा योगदान इसमें कुछ मदद करेगा. 

PUBG Mobile
  • 4/6

Kraton के CEO Changhan (CH) Kim ने कहा वो भारत सरकार के साथ कोरोना से लड़ने में हाथ मिलाना चाहते हैं. वो इससे जरूरी मेडिकल सुविधा, ऑक्सीजन सप्लाई और दूसरे रिसोर्स देशवासियों को खरीदने में मदद करेंगे. 

PUBG Mobile
  • 5/6

PUBG Mobile पर पिछले साल बैन लगा दिया गया था. इसके बाद से Krafton Inc भारत सरकार के साथ लगातार बातचीत करने की कोशिश कर रहा है. ये अपने गेम के ऊपर लगे बैन को भारत में खत्म करना चाहता है. ये बैन तब लगाया गया जब भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच झड़प की खबर आई थी. 

PUBG Mobile
  • 6/6

Krafton ने उसके बाद Tencent के साथ पार्टनरशिप खत्म करके भारत के लिए नया गेम बनाने का ऐलान किया था. इसे कंपनी ने PUBG Mobile India कहा है. PUBG Mobile India को लेकर लगातार खबर आ रही है कि ये जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है. इसको लेकर ऑफिशियल कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अब Krafton के इस मदद के बाद भारत सरकार का इस पर क्या रवैया रहता है ये आने वाले समय में देखने वाली बात होगी.