scorecardresearch
 

Tech Wrap: यहां जानें गुरुवार की 5 बड़ी खबरें

यहां जानें आज टेक की दुनिया में दिनभर क्या-क्या हुआ...

X
Top Tech News Of The Day Top Tech News Of The Day

यहां जानें दिनभर क्या रहा टेक जगत का हाल. हम यहां आपको टेक्नोलॉजी की दुनिया की 5 बड़ी खबरें दे रहे हैं, नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर विस्तार से पढ़ सकते हैं हमारी पूरी खबर...

Samsung Galaxy A51 का ये नया वैरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत

Samsung ने भारत में Galaxy A51 के एक नए वैरिएंट को लॉन्च कर दिया है. ये नया वैरिएंट 8GB रैम और 128GB मेमोरी वाला है. आपको बता दें सैमसंग Galaxy A51 को भारत में जनवरी में 6GB + 128GB वैरिएंट में उतारा गया था और इसकी कीमत 23,999 रुपये रखी गई थी. सैमसंग ने बाद में GST रेट हाइक होने के बाद इस वैरिएंट की कीमत बढ़ाकर 25,250 रुपये कर दी थी. अब कंपनी ने इसके नए 8GB रैम वैरिएंट को पेश किया है.

अमेरिका के टेक वर्ल्ड में एक और भारतीय प्रतिभा टॉप पर, शंकरलिंगम बने Zoom के इंजीनियरिंग हेड

अमेरिका में एक और भारतीय प्रतिभा कॉरपोरेट जगत के शीर्ष पर पहुंची है. वीडियो चैट ऐप संचालित करने वाली कंपनी Zoom Inc ने भारतीय मूल के वेल्चमी शंकर​लिंगम को इंजीनियरिंग का हेड बनाया है.

Google Pay में आए नियरबाइ स्टोर्स समेत ये नए फीचर्स

oogle के डिजिटल पेमेंट ऐप Google Pay ने अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स लॉन्च किए हैं. ये फीचर्स कोरोना महामारी के समय ग्राहकों के काम आएंगे. पेमेंट ऐप में अब नियरबाइ स्टोर्स फीचर का सपोर्ट इनेबल कर दिया गया है. इस फीचर को देश के 35 शहरों के लिए उपलब्ध कराया गया है.

BSNL लाया नया प्लान, कभी भी इस्तेमाल करें 91GB डेटा

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने एक नए 1,498 रुपये वाले डेटा STV प्लान को पेश किया है. इस प्लान में ग्राहकों को 91GB हाई स्पीड ग्राहकों को मिलेगा. इस प्लान में डेटा के लिए कोई डेली लिमिट भी नहीं रखी गई है. यानी आप सारा डेटा कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Facebook ने वॉयस कॉलिंग के लिए लॉन्च किया नया ऐप CatchUp

फेसबुक दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में से एक हैं. कंपनी यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर्स और सर्विसेज ऐड करती रहती है. आपको कंपनी के फेसबुक मैसेंजर के बारे में जरूर जानकारी होगी. इसके जरिए टेक्स्ट और ऑडियो/वीडियो कॉल्स किए जाते हैं. अब कंपनी ने वॉयस कॉलिंग के लिए एक डेडिकेटेड ऐप CatchUp की घोषणा की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें