scorecardresearch
 

फेसबुक मोबाइल एप के न्यूजफीड में जल्द हो सकता है बड़ा बदलाव

फेसबुक नए साल पर अपने न्यूज फीड में बड़ा बदलाव कर सकता है. खबरों की मानें तो मोबाइल एप के लिए फेसबुक मल्टिपल न्यूज फीड की टेस्टिंग कर रहा है.

X
फेसबुक करेगा न्यूजफीड में बड़ा बदलाव फेसबुक करेगा न्यूजफीड में बड़ा बदलाव

फेसबुक अपने मोबाइल एप के लिए टॉपिक बेस्ड फीड टेस्ट कर रहा है. खबरों के मुताबिक फेसबुक फीड में बदलाव करने का फैसला यूजर्स के फीडबैक के बाद किया है. नए बदलाव के तहत यूजर्स के लिए अपना न्यूज कस्टमाइज करना आसान होगा.

'द वर्ज' की खबर के मुताबिक, फेसबुक के प्रवक्ता ने कहा, 'कई फेसबुक यूजर्स ने हमसे कहा है कि उन्हें फेसबुक पर अगल-अलग कैटेगरी में न्यूज फीड चाहिए जिससे वो टॉपिक के मुताबिक पढ़ सकें. यूजर्स की इस मांग को ध्यान में रखते हुए हम अलग अलग स्टोरी के लिए खास न्यूज फीड की टेस्टिंग कर रहे हैं.'

फेसबुक मार्केटप्लेस की भी होगी शुरुआत
इसके अलावा फेसबुक मार्केटप्लेस की भी ग्लोबल शुरुआत करने की तैयारी में है, जिसपर यह पिछले कुछ महीनों से जोर शोर से काम कर रहा है. यह शॉपिंग फीचर अक्टूबर में टेस्ट किया गया था, लेकिन तब इसे सिर्फ इसे एक ऑप्शन की तरह यूज किया गया.

Paper एप की तरह काम करेगा मल्टिपल न्यूज फीड
मल्टिपल न्यूज फीड कंपनी के स्टैंडअलोन एप 'Paper' से इंस्पायर है जिसमें ऑटोमैटिकली लोगों के पोस्ट और पेज के कंटेंट को अलग अलग सेक्शन कस्टामइज करके दिखाया जाता है. हालांकि यह एप सिर्फ iOS में ही डाउनलोड किया जा सकता है.

फिलहाल फेसबुक के ट्रेडिशनल न्यूज फीड में कुछ कैटेगरी हैं जिनमें स्टाइल, ट्रैवल और हेडलाइन शामिल हैं. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि इसे फेसबुक आम लोगों के लिए कब से शुरू करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें