scorecardresearch
 

चीन की टेक कंपनी LeTV ने बदला नाम, भारत में कदम रखने को तैयार

चीनी कंपनी LeTV ने अपना नाम बदल लिया कर LeEco कर लिया है. इसके लोगो में भी बदलाव किया गया है. माना जा रहा है कि इसके साथ कंपनी स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने जा रही है.

LeTV का नया लोगो LeTV का नया लोगो

चीन की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी LeTV ने अपना नाम बदल कर 'LeEco' कर लिया है. कंपनी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. कंपनी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक नाम के बदलाव के साथ ही कंपनी के लोगो में भी बदलाव किया गया है.

कंपनी के नए 'लोगो' में LE को चार लाइन के जरिए डिजाइन किया गया है. इनमें से लाइन इकोसिस्टम के चार क्षेत्रों -प्लेटफाॅर्म, कंटेंट, डिवाइस और एप्लीकेशन को रिप्रजेंट करती है.

कंपनी ने कहा कि लेईको 20 जनवरी को भारतीय बाजार में कदम रखना चाहती है. हाल ही में कपनी ने भारत में अपने हाई एंड स्मार्टफोन, स्मार्ट साइकिल और हेडसेट पेश किया है जिसे बाद में लॉन्च करेगी.

खबरों के मुताबिक कंपनी ने खुद को ग्लोबल करने के लिए अपने नाम में बदलाव किया है. हाल ही में लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो के दौरान क्वालकॉम ने अपना नया स्नैपड्रगैन 820 प्रोसेसर LeTV के स्मार्टफोन में देने का ऐलान किया है. इससे यह अंदाजा लगया जा सकता है कि आने वाले कुछ वर्षों में यह स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग और मोटोरोला से टक्कर ले सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें