scorecardresearch
 

Lenovo ने कहा 2016 में नहीं बनेंगे Moto के छोटे स्मार्टफोन, बंद हो सकता है Moto E

मोटोरोला का मशहूर बजट स्मार्टफोन Moto E बंद हो सकता है. लेनोवो के अधिकारी के मुताबिक 2016 में मोटोरोला के छोटे स्मार्टफोन नहीं बनाए जाएंगे.

Moto E Moto E

लास वेगस में कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो 2016 के दौरान लेनोवो के अधिकारी ने मोटोरोला के खत्म होने की बात कही थी. इस खबर के बाद अब लेनोवो और मोटोरोला से जुड़ी एक और बड़ी खबर आ रही है जिससे यह पता चलता है कि कंपनी 2016 में अपने पॉपुलर बजट फोन Moto E का प्रोडक्शन बंद करेगी.

मोटोरोला के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रिक ऑस्टेर्लो ने इस बात की तरफ भी इशारा किया है कि आने वाले दिनों में मोटोरोला और और लेनोवो के स्मार्टफोन एक डिपार्टमेंट के तहत बनेंगे. फिलहाल दोनों अलग-अलग बनाए जाते हैं. इसके अलावा उन्होंने CES2016 के दौराना यह भी कहा कि मोटोरोला के तहत हाई एंड स्मार्टफोन बनाए जाएंगे जबकि लेनोवो के वाइब के तहत बजट फोन और मिड रेंज फोन बनेंगे.

लेनोवो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट शेन शुडॉन्ग ने कहा है कि अब मोटोरोला के 5 इंच स्क्रीन से कम साइज वाले स्मार्टफोन नहीं बनाए जाएंगे. इसका मतलब साफ है कि भारत में पॉपुलर बजट फोन Moto E बंद होने वाला है.

हालांकि Moto G की स्क्रीन भी 5 इंच की है पर इसे बंद करना कंपनी के लिए आसान नहीं होगा. दरअसल, कंपनी के लिए यह फोन गेम चेंजर साबित हुआ है और मोटोरोला का अब तक का सबसे कामयाब स्मार्टफोन है. इसके अलावा Moto X स्मार्टफोन्स की गिनती हाईएंड स्मार्टफोन में होती है, इसलिए इसे भी बंद नहीं किया जा सकता. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी 4.7 इंच स्क्रीन वाले Moto E को बंद करके Vibe के तहत इसी स्पेसिफिकेशन का दूसरा स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें